उत्तराखंड चमोलीuttarakhand Coronavirus latest update 12 pm 29 may

अभी अभी: उत्तराखंड में 42 नए मरीज कोरोना वायरस संक्रमित..550 पहुंचा आंकड़ा

उत्तराखंड में 42 नए मरीज कोरोना वायरस संक्रमित (Coronavirus in uttarakhand) मिले हैं और इसके साथ ही उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 550 पहुंच चुका है।

Coronavirus in uttarakhand: uttarakhand Coronavirus latest update 12 pm 29 may
Image: uttarakhand Coronavirus latest update 12 pm 29 may (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड से एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। एक न्यूज वेबसाइट के मुताबिक उत्तराखंड में 42 नए मरीज कोरोना वायरस संक्रमित मिले हैं और इसके साथ ही उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 550 पहुंच चुका है। हालांकि अभी स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन का इंतजार है और तभी पता चल पाएगा कि कहां कितने नए मरीज कोरोना वायरस संक्रमित मिले हैं। आपको बता दें कि उत्तराखंड में अब तक 17 नौ कोरोना वायरस संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 28 मई को यानी गुरुवार को उत्तराखंड में 31 नए मरीज कोरोना वायरस संक्रमित मिले थे। देखा जा रहा है कि उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में कोरोना वायरस संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। कई इलाके ऐसे हैं जिनको सिविल कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की चिंता लगातार बढ़ती जा रही है। हमारी भी आप से अपील है कि इस कोरोना वायरस संक्रमण के काल में आप घरों के भीतर रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। आपको बता दें कि देहरादून में कल ही चार नए इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। आगे भी पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - कोरोनावायरस: देहरादून में एक ही दिन में 4 इलाके सील, अब इन जगहों में संभलकर जाएं
20 मई से 28 मई के बीच अकेले देहरादून में कोरोनावायरस के 7 नए कंटेनमेंट जोन बन गए हैं। इनमें से चार कंटेनमेंट जोन ऐसे हैं जो गुरुवार 28 मई को बनाए गए। इन चार कंटेनमेंट जोन में तीन देहरादून नगर निगम में है और एक ऋषिकेश नगर निगम क्षेत्र में है। आइए पहले इन चार कंटेनमेंट जोन के बारे में आपको बता देते हैं।
1- देहरादून में जिलाधिकारी के आदेश के बाद रेस कोर्स तिराहा के पास का इलाका सील करने के आदेश दिए गए हैं।
2- इसके अलावा संतोवाला घाटी की एक गली भी सील की गई।
3- डांडीपुर मोहल्ले का एक भाग भी कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील किया गया है।
4- ऋषिकेश में सिंचाई विभाग के परियोजना खंड स्थित डी ब्लॉक को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।