उत्तराखंड देहरादूनcoronavirus bejan daruwalla died

Coronavirus: देश के सबसे प्रख्यात ज्योतिष बेजान दारूवाला का निधन

दुनियाभर में मशहूर एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला नहीं रहे। बताया जा रहा है कि वो कोरोना संक्रमण (bejan daruwalla coronavirus) से जूझ रहे थे। अहमदाबाद में कोरोना से लड़ते-लड़ते वो जिंदगी की जंग हार गए...

coronavirus bejan daruwalla: coronavirus bejan daruwalla died
Image: coronavirus bejan daruwalla died (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना और इसके चलते लॉकडाउन के दौरान देश ने कई बड़ी हस्तियों को खो दिया। ये लॉकडाउन इन हस्तियों के स्मृति मात्र बन जाने के लिए भी याद किया जाएगा। शुक्रवार को देश की दो और बड़ी हस्तियां इस दुनिया से चली गईं। दुनियाभर में मशहूर एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला नहीं रहे। बताया जा रहा है कि वो कोरोना संक्रमण से जूझ रहे थे। अहमदाबाद में कोरोना से लड़ते-लड़ते वो जिंदगी की जंग हार गए। बेजान दारूवाला का जन्म 11 जुलाई 1931 को अहमदाबाद, गुजरात में एक पारसी परिवार में हुआ था। वो एस्ट्रोलॉजर होने के साथ ही अंग्रेजी के प्रोफेसर भी थे। देशभर के तमाम अखबारों और टीवी चैनलों पर उनके बताए राशिफल प्रकाशित और प्रसारित होते थे। वो अपनी वेबसाइट बेजानदारूवालाडॉटकॉम के माध्यम से ज्योतिषी सेवाएं दे रहे थे। इस वेबसाइट का शुभारंभ बेजान दारूवाला ने 25 अप्रैल 2003 को मुंबई के होटल ताजमहल में किया था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड से दुखद खबर..एक ही परिवार में मां, पिता और बेटा कोरोना वायरस पॉजिटिव
पारसी परिवार से होने के बावजूद वो भगवान गणेश के अनुयायी थे। उनकी ज्योतिषीय तकनीक आई-चिंग, टैरो रीडिंग, कबालाह और हस्तकला भारतीय और पश्चिमी ज्योतिष को जोड़ती है। बेजान को अपनी अचूक भविष्यवाणियों के लिए अनेक प्रशस्तियां और संसार भर में पहचान मिली। वो वैदिक और पश्चिमी ज्योतिष सिद्धांत मिलाकर सयुंक्त भविष्यवाणी करने के लिए जाने जाते थे। ज्योतिष शास्त्र के महारथी बेजान दारूवाला ने संजय गांधी के साथ हादसा होने और 2014 में प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी की जीत की भविष्य्वाणी भी की थी। आपको बता दें कि आज दोपहर साढ़े तीन बजे छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का भी निधन हो गया। उन्होंने रायपुर के नारायणा अस्पताल में आखिरी सांस ली। वो पिछले बीस दिन से अस्पताल में भर्ती थे।