उत्तराखंड टिहरी गढ़वाल5 patient won the battle with coronavirus in tehri garhwal

गढ़वाल से गुड न्यूज..कोरोना से जंग जीतकर घर लौटे 5 लोग, DM मंगेश ने दी खुशखबरी

कोरोना से जंग जीत चुके 5 मरीजों को प्रशासन ने उनके घर भेज दिया। अब इन्हें 7 दिन तक होम क्वारेंटीन में रहना होगा...डीएम मंगेश घिल्डियाल (IAS Mangesh Ghildiyal) ने इसके अलावा एक और अच्छी खबर दी है।

IAS Mangesh Ghildiyal: 5 patient won the battle with coronavirus in tehri garhwal
Image: 5 patient won the battle with coronavirus in tehri garhwal (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच टिहरी गढ़वाल जिले के लिए एक राहत की खबर है। जिले में पांच कोरोना पॉजिटिव मरीज कोरोना को हराने में कामयाब रहे हैं। कोरोना से जंग जीतने वाले सभी पांच मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए, अब इन्हें होम क्वारेंटीन में रहना होगा। स्वास्थ्य विभाग ने सभी को 7 दिन तक घर में क्वारेंटीन रहने के निर्देश दिए हैं। कोरोना पॉजिटिव मिले इन मरीजों को 22 मई को सुरसिंगधार के कोविड सेंटर में एडमिट कराया गया था। 12 दिन तक कोरोना से जंग लड़ रहे ये सभी मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब रहे। मरीजों के रिकवरी रेट से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग भी उत्साहित है। टिहरी गढ़वाल के डीएम मंगेश घिल्डियाल ने भी मरीजों के स्वस्थ होने पर खुशी जाहिर की। आगे भी पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में सभी ग्राम प्रधानों को दिए जाएंगे 10-10 हजार रुपये..जारी हुए निर्देश
डीएम मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि जिले के पहले पांच मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। कोरोना से जंग में ये काफी अहम है। अगले कुछ दिन में और स्वस्थ लोगों को घर भेजा जाएगा। डीएम ने कहा कि कोरोना के खिलाफ हम हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं। आपको बता दें कि टिहरी गढ़वाल में बीस मई को महाराष्ट्र से आए 5 युवकों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। ये जिले में कोरोना के पहले पांच मरीज थे। सभी को 22 मई को कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया था। 12 दिन बाद इन्होंने कोरोना से जंग जीत ली। इस दौरान युवकों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। डॉक्टर उन्हें एहतियातन सप्लीमेंट और एंटीबायोटिक दवा दे रहे थे। शासन की गाइडलाइन के मुताबिक 12 दिन बाद इन सभी को रिलीव कर दिया गया। अब इन्हें 7 दिन तक होम क्वारेंटीन रहने के निर्देश दिए गए हैं।