उत्तराखंड देहरादूनDehradun Niranjanpur vegetable market closed

देहरादून की सबसे बड़ी सब्जी मंडी बंद..कल और परसों पूरे बाजार भी बंद

शनिवार और रविवार को देहरादून बंद रहेगा। देहरादून नगर निगम क्षेत्र के बाजार भी अगले दो दिन तक बंद रहेंगे, इस दौरान शहर में सैनेटाइजेशन कराया जाएगा...

Dehradun Niranjanpur vegetable market: Dehradun Niranjanpur vegetable market closed
Image: Dehradun Niranjanpur vegetable market closed (Source: Social Media)

देहरादून: जिस बात का डर था, वही हुआ। देहरादून की निरंजनपुर सब्जी मंडी कोरोना संक्रमण का जरिया बन गई है। गुरुवार को देहरादून में कोरोना संक्रमण के 35 नए केस मिले। जिनमें से 21 केस निरंजपुर सब्जी मंडी से जुड़े हैं। ये लोग निरंजनपुर सब्जी मंडी के संक्रमित आढ़ती के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। खतरे को देखते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने निरंजनपुर सब्जी मंडी को बंद करने के आदेश जारी किए हैं। गुरुवार से मंडी समिति ने मंडी को खाली कराने का काम भी शुरू कर दिया है। इसके अलावा आपके लिए एक और जरूरी खबर है। शनिवार और रविवार को देहरादून बंद रहेगा। देहरादून नगर निगम क्षेत्र के बाजार अगले दो दिन तक बंद रहेंगे, इस दौरान शहर में सैनेटाइजेशन कराया जाएगा। सीएम की तरफ से मिले आदेश के बाद जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने इस संबंध में विधिवत आदेश भी जारी कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ से दुखद खबर..होम क्वारेंटाइन में रह रहे बुजुर्ग की मौत, पॉजिटिव आई कोरोना रिपोर्ट
डीएम के आदेश में निरंजनपुर सब्जी मंडी को सील करने की बात लिखी है। 11 जून तक निरंजनपुर सब्जी मंडी पूरी तरह सील रहेगी। सब्जी मंडी के दो और ब्लॉक को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इस तरह अब मंडी परिसर में कुल पांच ब्लॉक कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं। मंडी के सभी आढ़ती, कर्मचारी, श्रमिक और स्थानीय निवासियों को अग्रिम आदेश तक अपने घरों में रहने को कहा गया है। 11 जून को मंडी के हालात की समीक्षा की जाएगी। अगर स्थिति कंट्रोल में रही तो मंडी को खोलने का निर्णय लिया जाएगा। आपको बता दें कि मंडी में दो सप्ताह पहले एक आढ़ती के कर्मचारी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। इसके बाद मंडी को कुछ दिन के लिए बंद कर सैनिटाइजेशन किया गया था, लेकिन संक्रमण नहीं रुका। यहां आढ़तियों और उनके परिजनों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इसलिए मंडी को 11 जून तक के लिए बंद कर दिया गया है। मंडी समिति का कहना है कि अब शहर में 50 वाहनों के जरिए सस्ती सब्जी की सप्लाई कराई जाएगी, ताकि लोगों को किसी तरह की दिक्कत ना हो।