उत्तराखंड के होनहार छात्र की न्यूजीलैंड में बेरहमी से हत्या, 16 जून को भारत पहुंचेगा शव (Shivam Sharma of Roorkee murdered in New Zealand)
Connect with us
Image: Shivam Sharma of Roorkee murdered in New Zealand

उत्तराखंड के होनहार छात्र की न्यूजीलैंड में बेरहमी से हत्या, 16 जून को भारत पहुंचेगा शव

होनहार शिवम की हत्या से उत्तराखंडवासी सदमे में हैं, लोगों में आक्रोश है। 26 साल का ये होनहार नौजवान फिजियोथैरेपी में मास्टर्स की डिग्री हासिल करने के लिए न्यूजीलैंड गया था, जहां उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई...

We all are stories in the end. Just make it a good one...ये शिवम के लिखे आखिरी शब्द हैं। उस शिवम के जिसकी न्यूजीलैंड में बेरहमी से हत्या कर दी गई। माता-पिता ने आपने लाडले के लिए कई सपने देखे थे। होनहार शिवम इन सपनों को पूरा कर भी रहा था, लेकिन इन सुखद सपनों का किसी ने बेरहमी से अंत कर दिया। अफसोस की अब शिवम की मुस्कान हमें कभी देखने को नहीं मिलेगी। शिवम शर्मा का परिवार हरिद्वार के रुड़की में रहता है। उनके दादा योगेंद्र नाथ शर्मा अरुण जाने-माने साहित्यकार हैं। शिवम की आकस्मिक मौत से उत्तराखंडवासी सदमे में हैं, लोगों में आक्रोश है। 2 जुलाई 1994 को उत्तराखंड में जन्मे शिवम शर्मा की गिनती होनहार युवाओं में होती थी। उन्होंने स्वामी राम मेडिकल विश्वविद्यालय जौलीग्रांट से बैचलर ऑफ फिजियोथैरेपी की डिग्री ली थी। अपने बैच में शिवम टॉपर रहे थे।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत..विदेशी युवक ने आश्रम में फांसी लगाकर दी जान
एक भव्य दीक्षांत समारोह में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने शिवम को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया था। 26 साल का ये होनहार नौजवान फिजियोथैरेपी में मास्टर्स की डिग्री हासिल करने के लिए न्यूजीलैंड गया था, जहां उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई। शिवम के पिता शैलेंद्र शर्मा बैंक में बड़े अधिकारी हैं। दादा योगेंद्र नाथ शर्मा अरुण राष्ट्रीय साहित्य अकादमी के सदस्य रहे हैं। भारतीय दूतावास से शिवम की हत्या का समाचार मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की मदद से शिवम की पार्थिव देह भारत लाई जा रही है। 16 जून को शिवम का शव भारत पहुंचने की उम्मीद है। शिवम की मौत पर उत्तराखंड के राजनीतिक और साहित्यिक संगठनों ने शोक जताया। साथ ही भारत सरकार से न्यूजीलैंड समेत विदेश में पढ़ने वाले सभी भारतीय छात्रों की सुरक्षा के मुद्दे को संवेदनशील स्तर पर उठाने की मांग की, ताकि शिवम के साथ जो हुआ वो भविष्य में देश के किसी होनहार के साथ ना हो।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top