उत्तराखंड देहरादूनZone system may end in uttarakhand

Coronavirus: उत्तराखंड में खत्म हो सकता है जोन सिस्टम

राज्य में जोन सिस्टम खत्म होने के बाद नई गाइड लाइन जारी की जा सकती है। जोन सिस्टम भले ही खत्म हो जाए, लेकिन जिन इलाकों में कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले हैं, वहां सख्ती जारी रहेगी....

Uttarakhand CoronaVirus: Zone system may end in uttarakhand
Image: Zone system may end in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना संकट से जूझ रहे उत्तराखंड में जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा गया है। हर जोन के लिए केंद्र द्वारा तय गाइड लाइन के अनुसार ही इन जिलों में छूट भी दी जा रही है। अब खबर है कि जल्द ही राज्यों में जोन सिस्टम को खत्म किया जा सकता है। खबर है कि इसके लिए नई गाइड लाइन जारी की जा सकती है। वहीं उत्तराखंड की बात करें तो उत्तराखंड में भी जोन सिस्टम खत्म होने के बाद नई गाइड लाइन जारी की जा सकती है। जोन सिस्टम भले ही खत्म हो जाए, लेकिन जिन इलाकों में कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले हैं, या फिर जो इलाके हॉट स्पॉट हैं वहां सख्ती जारी रहेगी। इन इलाकों के लिए नए नियम बनाए जाएंगे। अब तक मिली जानकारी के अनुसार केंद्र ने जो नई गाइड लाइन जारी की है, उसमें जोन की व्यवस्था नहीं है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर..यहां 45 लोगों ने जीती कोरोना से जंग, अपने घरों को लौटे
इस वक्त उत्तराखंड का नैनीताल जिला रेड जोन में है। खबर है कि इस पर अहम बैठक होने वाली है। बैठक में हर पहलू पर विचार विमर्श करने के बाद नई गाइड लाइन जारी की जाएगी। इसके साथ ही कल यानि 8 जून से धार्मिक स्थलों, रेस्टोरेंट्स और मॉल खोलने की तैयारी भी चल रही है। श्रद्धालुओं को चारधाम यात्रा शुरू होने का इंतजार है। हालांकि चारधाम और कुछ मंदिरों के खुलने को को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है। आज होने वाली बैठक में इस पर भी फैसला हो सकता है। इस वक्त मंदिरों में सैनेटाइजेशन का काम हो रहा है। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। बात करें कोरोना संक्रमित मरीजों की तो प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1300 के पार हो गया है। प्रदेश में अब तक 13 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है।