उत्तराखंड चमोलीbadrinath kedarnath yatra will not start till 30 june

उत्तराखंड से बड़ी खबर..30 जून से पहले शुरू नहीं होगी बदरी-केदार यात्रा

बद्रीनाथ और केदारनाथ यात्रा 30 जून तक शुरू नहीं होगी। यह फैसला जिला प्रशासन चमोली, जिला प्रशासन रुद्रप्रयाग और हक हकूक धारियों की बैठक में लिया गया है।

Badrinath Yatra: badrinath kedarnath yatra will not start till 30 june
Image: badrinath kedarnath yatra will not start till 30 june (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड से इस वक्त की एक बड़ी खबर है। बद्रीनाथ और केदारनाथ यात्रा 30 जून तक शुरू नहीं होगी। एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक यह फैसला जिला प्रशासन चमोली, जिला प्रशासन रुद्रप्रयाग और हक हकूक धारियों की बैठक में लिया गया है। आपको बता दें कि राज्य सरकार ने देवस्थानम बोर्ड को इस पर हक हुकूक धारियों से बातचीत करने के निर्देश दिए थे। बातचीत के बाद ही कोई फैसला लेने का अधिकार दिया गया था। सभी की राय के आधार पर यात्रा के संबंध में यह फैसला लिया गया है। इस क्रम में चमोली और रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारियों ने बद्रीनाथ और केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों और हक हुकूक धारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में विचार विमर्श किया गया और फैसला लिया गया कि 30 जून तक बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम की यात्रा शुरू नहीं होगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अनलॉक-1..उत्तराखंड के 4 जिलों में 52 जगहों पर जारी रहेगी सख्ती, घरों में रहेंगे लोग..देखिए लिस्ट
आपको बता दें कि उत्तराखंड में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हक हुकूकधारी फिलहाल बद्री-केदार यात्रा के पक्ष में नहीं है। वह कई दिनों से इसका विरोध भी करते आ रहे हैं। उन्हें आशंका है कि अगर चार धाम यात्रा शुरू हुई तो क्षेत्रों में कोरोना वायरस संक्रमण और फैल सकता है। इन सबके बीच प्रदेश सरकार ने भी इसका जिम्मा चार धाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड को सौंपा है। बोर्ड के सीईओ रविनाथ रमन का कहना है कि चमोली के जिलाधिकारी जोशीमठ में बद्रीनाथ और गुप्तकाशी में रुद्रप्रयाग केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों और धारियों के साथ बैठक कर चुके हैं। ऐसे में अब फैसला हो गया है कि 30 जून से पहले बदरी-केदार यात्रा शुरू नहीं होगी। माना जा रहा है कि 1 जुलाई से उत्तराखंड के इन धामों की यात्रा शुरू होगी।