उत्तराखंड देहरादून3 new containment zone in dehradun

खतरा: देहरादून में ये 3 इलाके भी सील, यहां भूलकर भी न जाएं..टोटल 26 इलाके बने हॉट स्पॉट

देहरादून के 23 इलाके पहले ही कंटेनमेंट जोन में (Dehradun Containment Zone) शामिल हैं। सोमवार को डोईवाला तहसील के जौलीग्रांट वार्ड नंबर 5, बिचली जौली और सोलंकी मोहल्ला को भी कंटेनमेंट जोन में शामिल कर लिया गया...

Dehradun Containment Zone: 3 new containment zone in dehradun
Image: 3 new containment zone in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में तीन और इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। यहां 23 इलाके पहले से ही कंटेनमेंट जोन में शामिल हैं। अब डोईवाला तहसील के तीन इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। सोमवार को डीएम डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने इस संबंध में आदेश जारी किए। डोईवाला तहसील के जिन इलाकों को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है, उनमें जौलीग्रांट वार्ड नंबर 5, बिचली जौली और सोलंकी मोहल्ला शामिल हैं। पुलिस को इन तीनों इलाकों को बैरिकेडिंग लगाकर सील करने के निर्देश दिए गए हैं। क्षेत्र में अगले आदेश तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। क्षेत्र की दुकानें, बैंक और दफ्तर बंद रहेंगे। यहां दूध, सब्जी और जरूरत का हर सामान मोबाइल वैन के जरिए सप्लाई किया जाएगा। डीएम ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है। इन तीनों इलाकों में लोगों की आवाजाही पर पाबंदी रहेगी। परिवार का एक सदस्य सरकारी मोबाइल शॉप से सामान लेने जा सकता है। दूध की सप्लाई मोबाइल वैन से होगी। देहरादून में कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों को अगर खांसी, जुकाम या बुखार हो तो स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना देनी होगी, ताकि समय रहते इलाज मिल सके। जरूरत पड़ने पर टोल फ्री नंबर 112 पर कॉल कर मदद मांगी जा सकती है। आगे जानिए देहरादून में कुल कितने इलाके हॉट स्पॉट हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - खुशखबरी: उत्तराखंड में आधे से ज्यादा मरीजों ने कोरोना को हराया..देखिए नए आंकड़े
डीएम डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने लोगों से लॉकडाउन नियमों का पालन करने की अपील की है। नियम ना मानने वालों के खिलाफ संबंधित धाराओं में कार्यवाही की जाएगी। आपको बता दें कि देहरादून के 23 इलाके पहले ही कंटेनमेंट जोन घोषित किए जा चुके हैं। जिनमें गुरु रोड, बलराज कॉलोनी, एमडीडीए कॉलोनी का ईडब्ल्यूएस ब्लॉक, प्रेमबत्ता गली, सिंचाई विभाग कॉलोनी का डी-ब्लॉक, डांडीपुरा, रेसकोर्स, आदर्श नगर, शिवाजी नगर की गली नंबर 34, बीस बीघा कॉलोनी, विकासनगर का वार्ड नंबर-13 और वार्ड नंबर 19, फतेहपुर गांव, हरिपुरकलां, सर्कुलर रोड, ओम सार्थक अपार्टमेंट, ब्रह्मपुरी, कलिंगा कॉलोनी, बसंत विहार फेज-2, नवीन मंडी निरंजनपुर, रेलवे रोड ऋषिकेश, गांव गढ़ी मैचक और खुड़बुड़ा मोहल्ला की हरश्रीनाथ गली शामिल हैं। अब डोईवाला के तीन और इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं।