उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand recruitment in uksssc

उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, समूह ‘ग’ में भर्तियों के लिए नोटिस जारी

युवाओं के लिए सरकारी नौकरी प्राप्त करने का यह सुनहरा मौका है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 2000 रिक्त पदों की भर्ती निकाली है।

Uttarakhand Employment: Uttarakhand recruitment in uksssc
Image: Uttarakhand recruitment in uksssc (Source: Social Media)

देहरादून: लॉकडाउन के दौरान बेरोजगारी अपने चरम पर है। ऐसे में कई युवा नौकरी की आस लगाए बैठे हैं। खासकर की सरकारी नौकरी का क्रेज युवाओं के बीच बढ़ता ही जा रहा है। सरकारी नौकरी के फायदों को देखते हुए अधिकांश युवा इनके सपने देखते हैं और इनको पाने के लिए भी खूब मेहनत करते हैं। ऐसे में लॉकडाउन के बीच सरकारी नौकरी की राह देखने वाले उत्तराखंड के युवाओं के लिए राज्य समीक्षा एक सुखद खबर लाया है। अब युवाओं का इंतजार खत्म होता दिखाई दे रहा है। राज्य में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कई रिक्त पदों की भर्ती निकाली है। समूह ग श्रेणी के खाली पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 हफ्ते में शुरू होने जा रही है। इसकी पूरी तैयारी आयोग ने कर ली है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: रेड जोन से हटा नैनीताल..जारी हुई नई गाइडलाइन..आप भी पढ़िए
यह तो आपको ज्ञात ही होगा कि 23 मार्च को अधीनस्त सेवा चयन आयोग ने लॉकडाउन के चलते 1500 पदों के आवेदन प्रक्रिया स्थगित कर दी थी। सभी युवा आवेदन कि प्रक्रिया का इंतजार कर रहे थे। आखिर उनका इंतजार खत्म हुआ। आखिकार आयोग ने यह नोटिस जारी कर दिया है कि समूह ग श्रेणी में तकरीबन 2000 पदों पर भर्ती निकलने वाली है, जिसकी प्रक्रिया जल्दी ही शुरू हो जाएगी। यह सुनहरा मौका है जिसका बहुत लोग बेसब्री से। इंतजार कर रहे थे। बता दें कि आयोग ने जूनियर इंजीनियर सिविल, डाटा एंट्री ऑपरेटर, कनिष्ठ सहायक, सह डाटा एंट्री ऑपरेटर, पशुधन प्रसार अधिकारी, प्रदर्शक व निरीक्षक आदि के पदों की भर्तियां निकाली हैं। अगर आप भी सरकारी नौकरी के इच्छुक हैं तो बिना देरी किए परीक्षा की तैयारियां करना शुरू कर दीजिए।