उत्तराखंड रुद्रप्रयागPM Modi conducts review of Kedarnath Reconstruction project

उत्तराखंड: PM मोदी ने ड्रोन से देखे केदारनाथ में चल रहे काम..दिए 5 बड़े निर्देश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से श्री केदारनाथ में चल रहे कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने 5 निर्देश दिए हैं।

Narendra Modi Kedarnath: PM Modi conducts review of Kedarnath Reconstruction project
Image: PM Modi conducts review of Kedarnath Reconstruction project (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से श्री केदारनाथ में चल रहे कार्यों की जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने ड्रोन के माध्यम से श्री केदारनाथ में चल रहे विभिन्न कार्यों का अवलोकन भी किया। उन्होंने केदारनाथ मन्दिर परिसर, आदिगुरू शंकराचार्य की समाधि, सरस्वती घाट पर बने पुल एवं आस्था, केदारनाथ में बन रही गुफाओं, मन्दाकिनी नदी पर बन रहे पुल, मंदाकिनी एवं सरस्वती के संगम पर बन रहे घाटों का अवलोकन किया। इसके साथ ही उन्होंने ये निर्देश दिए हैं।
1- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि रामबाड़ा से केदारनाथ तक छोटे-छोटे पेच को श्री केदारनाथ की स्मृतियों से जोड़ा जाय।
2-इस क्षेत्र में आध्यात्म से संबंधित भी अनेक कार्य किये जा सकते हैं। इस ओर ध्यान दिया जाय। इससे श्रद्धालुओं को श्री केदारनाथ के दर्शन के साथ ही यहां से जुड़ी धार्मिक एवं पारंपरिक महत्व के बारे में भी जानकारी मिलेगी। आगे भी पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून के लिए कोरोना का रेड सिग्नल, कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा
3-केदारनाथ के आस-पास जो गुफाएं बनाई जा रही हैं, उनका सुनियोजित तरीके से विकसित किया जा इनका स्वरूप आकर्षक हो।
4-प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी केदारनाथ में निर्माण कार्य तेजी से किये जा सकते हैं। शीर्ष प्राथमिकता के कार्य चिन्हित कर पहले उन्हे पूर्ण कर लिया जाय।
5-उन्होंने कहा कि भगवान केदारनाथ एवं बदरीनाथ में विभिन्न कार्यों के लिए राज्य सरकार को केन्द्र से हर सम्भव मदद दी जायेगी। उन्होंने कहा कि भगवान बदरीनाथ के लिए भी डेवलपमेंट प्लान बनाया जाय। अगले 100 साल तक की परिकल्पना के हिसाब से डेवलपमेंट प्लान बनाया जाय।