उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri Garhwal Doctor Coronavirus Positive

गढ़वाल: डॉक्टर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, DFO समेत कई कर्मचारी हुए क्वारेंटीन

कोरोना संक्रमित मिले डॉक्टर जिला सर्विलांस अधिकारी के पद पर तैनात हैं। उनके कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद डीएफओ समेत कुछ कर्मचारियों को क्वारेंटीन किया गया है....

Tehri Garhwal Coronavirus: Tehri Garhwal Doctor Coronavirus Positive
Image: Tehri Garhwal Doctor Coronavirus Positive (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: कोरोना मरीजों का इलाज करने और इनके संपर्क में आने वाले स्वास्थ्यकर्मी संक्रमण के खतरे से जूझ रहे हैं। देहरादून के बाद अब नई टिहरी में तैनात एक डॉक्टर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोरोना संक्रमित मिले डॉक्टर जिला सर्विलांस अधिकारी के पद पर तैनात हैं। उनके कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद डीएफओ समेत कुछ कर्मचारियों को क्वारेंटीन कर दिया गया है। ये लोग संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में आए थे। क्वारेंटीन किए गए डीएफओ और कर्मचारियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इसके अलावा सीएमओ कार्यालय से भी एसीएमओ सहित कई डॉक्टरों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा है। सीएमओ और डीएम दफ्तर को पूरी तरह सैनेटाइज कराया गया है। कोरोना पॉजिटिव मिले डॉक्टर को इलाज के लिए सुरसिंगधार स्थित कोविड सेंटर में भेजा गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कोरोना के बीच इस बीमारी ने पसारे पैर, बमस्युं क्षेत्र में 22 लोग बीमार
टिहरी के डीएम मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि सर्विलांस अधिकारी के पद पर कार्यरत एक डॉक्टर में कोरोना की पुष्टि हुई है। उनके संपर्क में आए डीएफओ और कुछ अन्य डॉक्टरों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। डॉक्टर की रिपोर्ट आने के बाद डीएम दफ्तर और सीएमओ ऑफिस में सैनेटाइजेशन भी कराया गया। आपको बता दें कि 14 जून को डॉक्टर और स्वास्थ्य विभाग के दो कर्मचारियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इसी दिन स्वास्थ्य विभाग में तैनात एक एंबुलेंस चालक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। अब डॉक्टर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद डॉक्टर के सीधे संपर्क में आए डीएफओ, एसीएमओ और दूसरे डॉक्टरों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इसके अलावा प्रशासन लो रिस्क वाले अधिकारियों-कर्मचारियों की लिस्ट भी तैयार कर रहा है।