उत्तराखंड देहरादूनDGP anil raturi daughter wedding

उत्तराखंड: DGP अनिल रतूड़ी ने बेहद सादगी से करवाई बेटी की शादी..शुभकामनाएं

बिना धूमधाम के, बिना बैंड - बाजे के सम्पन्न हुई उत्तराखंड के मशहूर पुलिस अफसर एवं डीजीपी अनिल रतूड़ी एवं उनकी पत्नी आईएएस राधा रतूड़ी की बेटी की शादी। सादे एवं सरल तरीके से कोर्ट में हुआ विवाह....

Anil Raturi daughter wedding: DGP anil raturi daughter wedding
Image: DGP anil raturi daughter wedding (Source: Social Media)

देहरादून: डीजीपी अनिल रतूड़ी ..न जाने कितनी ही बार उन्होंने अपने काम से लोगों के दिलों में अलग जगह बनाई है। हाल ही में उन्होंने और उनकी पत्नी एवं मुख्य अपर सचिव राधा रतूड़ी ने कोरोना काल में समाज के आगे अनोखी मिसाल पेश की है। उन्होंने अपनी बेटी की शादी बेहद अनोखे तरीके से संपन्न की। शादी हर तरह की चकाचौंध और ढोल-धमाऊ से परे थी। शादी का अवसर जीवन में एक ही बार आता है और हर कोई शान ओ शौकत एवं धूमधाम से विवाह करना चाहता है। मगर कोरोना काल में हुई डीजीपी अनिल रतूड़ी की बेटी की शादी सादगी से हुई। साथ ही लॉकडाउन के नियमों का भी पालन किया गया। शादी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन हुआ। डीजीपी अनिल रतूड़ी ने बताया कि उनकी बेटी अपर्णा रतूड़ी का विवाह फरवरी में ही तय हो गया था। विवाह की शुभ तिथि 15 जून की निकली। उस वक्त कोरोना का इतना प्रभाव नहीं था। मगर इसी दौरान कोरोना काल उनकी बेटी की विवाह की तैयारियों के बीच विघ्न बन गया। ऐसे में उनके सभी रिश्तेदारों का आना भी कैंसल हो गया। इसलिए सभी ने मिलकर यह फैसला किया कि वह लॉकडाउन में ही शादी संपन्न करेंगे और बिना किसी चकाचौंध के करेंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग जिले की आरुषि गंभीर रूप से बीमार है..कृपया मदद करें, ज्यादा से ज्यादा शेयर करें
ऐसे में उनकी बेटी और दामाद की कोर्ट मैरिज करने का फैसला लिया गया। डीजीपी अनिल रतूड़ी के बेटी के विवाह के शुभ अवसर पर न तो बड़े-बड़े नेताओं को न्योता मिला और न ही पुलिस प्रशासन से कोई नेता विवाह में शरीक हुआ। बिना आतिशबाजी, बिना बैंड-बाजा के, बिना किसी फ़िज़ूलखर्च के डीजीपी अनिल रतूड़ी के बेटी की शादी सादे तरीके से सादी वेशभूषा में कोर्ट के अंदर संपन्न हुई। जब इन अनोखे विवाह के बारे में लोगों को पता लगा तो सोशल मीडिया पर उत्तराखंड के पूर्व सीएम ने शुभकामनाओं सहित डीजीपी अनिल रतूड़ी, उनकी पत्नी आईएएस उनकी बेटी अपर्णा और उनके दामाद अपूर्व की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की। वाकई डीजीपी अनिल रतूड़ी और उनकी पत्नी एवं आईएएस राधा रतूड़ी ने कोरोना काल में समाज के आगे अनोखी एवं अविस्मरणीय मिसाल पेश की है।