उत्तराखंड: 14 हजार फीट की ऊंचाई, माइनस में तापमान...हिमवीरों की योग साधना (Itbp jawan yoga at 14 thousand feet high)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Itbp jawan yoga at 14 thousand feet high

उत्तराखंड: 14 हजार फीट की ऊंचाई, माइनस में तापमान...हिमवीरों की योग साधना

भारत-चीन सीमा पर तैनात आईटीबीपी के हिमवीरों ने 14 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित वसुधारा हिमखंड के ऊपर योग कर स्वस्थ जीवन शैली अपनाने का संदेश दिया...

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक योग की गंगा बही। कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घरों में रहकर ही मनाया जा रहा है। जगह-जगह से योग करते हिमवीरों और आम लोगों की तस्वीरें आई हैं। चमोली जिले में भारत-चीन सीमा पर आईटीबीपी के जवानों सहित आम लोगों ने योग किया। हिमवीरों की योगासन वाली तस्वीरें आप यहां देख सकते हैं। योग करते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन किया गया। बदरीनाथ धाम में स्थित माणा गांव के पास भारत-चीन सीमा पर तैनात आईटीबीपी के हिमवीरों ने 14 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित वसुधारा हिमखंड के ऊपर योग कर स्वस्थ जीवन शैली अपनाने का संदेश दिया। भारतीय पर्वतारोहण एवं स्की प्रशिक्षण संस्थान औली के हिमवीरों ने भी योगाभ्यास किया। इन दिनों यहां का तापमान काफी कम है। सीमा क्षेत्र में हिमखंड बिखरे हुए हैं।

14 हजार फीट पर योग

Itbp jawan yoga at 14 thousand feet high
1 / 2

ऐसे में चारों और बर्फीली ढलानों के बीच हिमवीरों को योगाभ्यास करते देख हर कोई हैरान रह गया। प्रदेश के दूसरे हिस्सों से भी योग दिवस के मौके पर योगाभ्यास करते लोगों की तस्वीरें आई हैं। हरिद्वार में पतंजलि फेस टू के सभागार में योग गुरु बाबा रामदेव ने योग किया। ऋषिकेश में साधकों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए गंगा तट के किनारे योग साधना की। त्रिवेणी घाट सहित आस्था पथ पर साधकों ने योग कर के अंतराष्ट्रीय योग दिवस में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

योग भी, देशसेवा भी

Itbp jawan yoga at 14 thousand feet high
2 / 2

आपको बता दें कि छठे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो संदेश में लोगों से अपील की थी कि वे कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर इस बार योग दिवस अपने घरों में ही मनाएं। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए लोग घरों में ही योगाभ्यास कर रहे हैं। प्रदेश में गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक लोगों ने अपने घर पर ही योग कर निरोग रहने का संदेश दिया।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top