उत्तराखंड ऋषिकेशThe entire family is corona positive in Rishikesh

उत्तराखंड: पूरा परिवार निकला कोरोना पॉजिटिव, इलाके में मचा हड़कंप

एम्स हॉस्पिटल में लैब अटेंडेंट के तौर पर कार्यरत व्यक्ति समेत परिवार के सभी 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए। ये परिवार कुछ दिन पहले दिल्ली से वापस लौटा था....

Rishikesh Coronavirus: The entire family is corona positive in Rishikesh
Image: The entire family is corona positive in Rishikesh (Source: Social Media)

ऋषिकेश: उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामले चिंता का विषय हैं। अब संक्रमण एक के बाद एक पूरे परिवार को चपेट में ले रहा है। एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक ऋषिकेश में एक ही परिवार के चार लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। कोरोना संक्रमित मिले परिवार का मुखिया 34 साल का है और एम्स ऋषिकेश के माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट में लैब अटेंडेंट है। ये परिवार टिहरी विस्थापित क्षेत्र पशुलोक में रहता है। बीती 18 जून को परिवार दिल्ली से ऋषिकेश लौटा था। जिसके बाद से सभी लोग घर में क्वारेंटीन थे। इसी बीच लैब अटेंडेंट को बुखार की शिकायत हुई। 20 जून को वो एम्स की ओपीडी पहुंचा। कोरोना के लक्षण दिखने पर उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। साथ ही परिवार के सभी सदस्यों के सैंपल भी लिए गए थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ से दुखद खबर..तिमंजिला मकान में लगी आग, जिंदा जली 75 साल की वृद्ध महिला
एहतियात के तौर पर लैब अटेंडेंट को उसी दिन कोविड आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कर दिया गया था। शनिवार को लैब अटेंडेंट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। रविवार को परिवार के दूसरे सदस्यों की जांच रिपोर्ट भी आ गई। वो भी कोरोना संक्रमित पाए गए। कोरोना संक्रमित लोगों में लैब अटेंडेंट की पत्नी, बेटा और बेटी शामिल हैं। इन सभी का एम्स हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। आपको बता दें कि देहरादून जिला समेत ऋषिकेश में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देहरादून जिले में 36 इलाके कंटेनमेंट जोन हैं, जबकि ऋषिकेश में 8 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। जिनमें मोतीचूर लाइन, शिवाजी नगर, बीस बीघा कॉलोनी, रेलवे रोड, गढ़ी मयचक, भगीरथपुरम, खांड गांव और मुख्य सब्जी मंडी शामिल हैं।