उत्तराखंड उधमसिंह नगरGarhwal sabha area will become a containment zone

उत्तराखंड: डॉक्टर में कोरोना की पुष्टि, फिर से सील होगा इलाका..हाल ही में हटी थीं पाबंदियां

कुंडेश्वरी के खुर्द में स्थित गढ़वाल सभा को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। यहां एक स्थानीय डॉक्टर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है...आगे पढ़िए पूरी खबर

Udham Singh Nagar Coronavirus: Garhwal sabha area will become a containment zone
Image: Garhwal sabha area will become a containment zone (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: प्रशासन ने ऊधमसिंहनगर के एक और क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी पूरी कर ली है। काशीपुर में कुंडेश्वरी के खुर्द में स्थित गढ़वाल सभा को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। यहां एक स्थानीय डॉक्टर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद वायरस का प्रसार रोकने के प्रशासन की तरफ से कॉलोनी को सील करने की कार्रवाई चल रही है। क्षेत्र के कंटेनमेंट जोन में शामिल होने का मतलब है, यहां हर तरह की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा। दुकानें, दफ्तर और दूसरे सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। जरूरी सामान की आपूर्ति प्रशासन कराएगा। ये फैसला एक स्थानीय डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लिया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ऑलवेदर रोड पर हाईटेक टनल, आसान होगी बदरीनाथ यात्रा..जानिए खूबियां
दरअसल काशीपुर में रहने वाले एक बुजुर्ग दंपती पिछले दिनों दिल्ली से अपने घर लौटे थे। बुजुर्ग दंपती जसपुर खुर्द इलाके में रह रहे थे। दिल्ली से लौटने के बाद बुजुर्ग महिला की तबीयत बिगड़ गई। परिजन महिला को इलाज के लिए पास के प्राइवेट अस्पताल ले गए। एहतियात के तौर पर महिला का सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया था, लेकिन रिपोर्ट आने से पहले ही बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। बुजुर्ग महिला की मौत के बाद आई जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जिसके बाद गढ़वाल सभा के जिस क्षेत्र में बुजुर्ग महिला का घर था, उसे सील कर दिया गया था। हाल में यहां से पाबंदियां भी हटा ली गईं थीं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड मेंं इस बार कांवड़ यात्रा पर रोक, सरकार ने किए 8 ऐलान..2 मिनट में पढ़िए
बुजुर्ग महिला की मौत के बाद उसका इलाज करने वाले डॉक्टर का सैंपल लिया गया था। जांच रिपोर्ट 29 जून को आई। जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। डॉक्टर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद जसपुर खुर्द, गढ़वाल सभा क्षेत्र को फिर से कंटेनमेंट जोन बनाने का फैसला लिया गया है। नगर निगम के एसएनए और कोरोना नोडल अधिकारी ने आज क्षेत्र का दौरा किया। कोरोना नोडल अधिकारी ने बताया कि इस बार कंटेनमेंट जोन एक से डेढ़ किलोमीटर के दायरे को बनाया जाएगा। आपको बता दें कि फिलहाल ऊधमसिंहनगर जिले में दो कंटेनमेंट जोन हैं। जिनमें खटीमा का ग्राम पंचौरिया और मोहल्ला मयूर विहार शामिल है। ऊधमसिंहनगर जिले में कोरोना संक्रमण के अब तक 180 मामले सामने आए हैं।