उत्तराखंड: 12 Km पैदल चलकर गांव पंहुची DM रंजना..जल्द सड़क बनाने के दिए निर्देश (Bageshwar dm ranjana rajguru reached khati village)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Bageshwar dm ranjana rajguru reached khati village

उत्तराखंड: 12 Km पैदल चलकर गांव पंहुची DM रंजना..जल्द सड़क बनाने के दिए निर्देश

गांव तक पहुंचने के लिए डीएम रंजना राजगुरु और अधिकारियों को 12 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा, लेकिन ना तो डीएम ने कोई शिकायत की और ना ही अधिकारियों ने। डीएम को अपने बीच पाकर गांव वाले खुश भी थे और हैरान भी...आगे पढ़िए पूरी खबर

पहाड़ का उबड़-खाबड़ रास्ता, सड़क का कहीं नामों निशान नहीं और उस पर फुर्ती से कदम बढ़ातीं डीएम और अफसरों की टीम...ये तस्वीरें बागेश्वर जिले की हैं, जहां आपदा से पहले डीएम रंजना राजगुरु पैदल चलकर सुदूरवर्ती गांव का जायजा लेने पहुंची। आजादी के कई साल बीत जाने के बाद भी इस गांव में ना तो विकास पहुंचा और ना ही पक्की सड़क। गांव तक पहुंचने के लिए डीएम रंजना राजगुरु और अधिकारियों को 12 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा, लेकिन ना तो डीएम ने कोई शिकायत की और ना ही अधिकारियों ने। डीएम को पहाड़ी रास्ते पर पैदल चलते देख लोग भी हैरान रह गए। आखिरकार 12 किलोमीटर का पैदल सफर तय करके डीएम रंजना राजगुरु अपनी टीम के साथ खाती गांव पहुंची और क्षेत्र का जायजा लिया। आपदा की दृष्टि से ये क्षेत्र बेहद संवेदनशील है। मानूसन हो या फिर बर्फबारी, आपदा से सबसे ज्यादा यही गांव प्रभावित होता है।

सड़क बनाने का निर्देश

Bageshwar dm ranjana rajguru reached khati village
1 / 2

मानसून सूबे में पहुंच चुका है और जमकर कहर भी बरपा रहा है। ऐसे मुश्किल वक्त में दफ्तर में रहने की बजाय डीएम रंजना राजगुरु खुद पैदल चलकर गांव पहुंची, जिसके लिए उनकी तारीफ होनी चाहिए और हो भी रही है। गांव पहुंचकर डीएम ने आपदा प्रबंधन संबंधी तैयारियों का जायजा लिया। डीएम को अपने बीच पाकर गांव वाले खुश भी थे और हैरान भी। कोई अफसर 12 किलोमीटर पैदल चलकर उनके गांव तक पहुंचेगा, ये उन्होंने कभी नहीं सोचा था। डीएम ने अधिकारियों को खाती गांव के लिए स्वीकृत सड़क का निर्माण कार्य जल्द शुरू कराने के निर्देश दिए।

ट्रैकिंग रूट का लिया जायजा

Bageshwar dm ranjana rajguru reached khati village
2 / 2

उन्होंने पिंडारी ग्लेशियर के ट्रैकिंग रूट का जायजा भी लिया। डीएम ने जिला पर्यटन अधिकारी से कहा कि ट्रैकिंग रूट पर साइन बोर्ड लगाए जाएं, साथ ही रूट के बीच में सार्वजनिक शौचालय बनवाए जाएं। ताकि पर्यटक और ग्रामीण इस सुविधा का फायदा उठा सकें। उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से क्षेत्र में पर्यटन संबंधी गतिविधियां नहीं हो रहीं। रोजगार ठप है, ऐसे में गांव तक सरकारी योजनाओं का फायदा हर हाल में पहुंचना चाहिए। इस मौके पर ग्रामीणों ने बिजली और संचार सुविधा संबंधी समस्याएं डीएम के सामने रखीं। जिस पर डीएम रंजना राजगुरु ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को समस्याओं के जल्द निस्तारण के निर्देश दिए।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top