देहरादून में आज नहीं खुले बाजार और दुकानें, परिवहन सेवाएं जारी..2 मिनट में पढ़ लीजिए (Dehradun market close today 5 june)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Dehradun market close today 5 june

देहरादून में आज नहीं खुले बाजार और दुकानें, परिवहन सेवाएं जारी..2 मिनट में पढ़ लीजिए

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए आज देहरादून में बाजार, व्यवसायिक प्रतिष्ठान और दुकानें बंद रहेंगी, सार्वजनिक सेवाएं जारी रहेंगी...आगे जानिए गाइडलाइन से जुड़ी हर डिटेल

अनलॉक-2 में देहरादून को बड़ी राहत मिली है। यहां शनिवार और रविवार को हर तरह की सेवा पर लगी पाबंदी खत्म हो गई है। हालांकि नए आदेश को लेकर अब भी लोगों के मन में कई तरह के कंफ्यूजन हैं। रविवार को कौन सी सेवाएं खुली रहेंगी, कौन सी बंद रहेंगी, इसे लेकर आपके मन में भी कई सवाल होंगे। चलिए इन सवालों का जवाब जान लेते हैं। देहरादून में रविवार यानी आज दुकानों को छोड़कर हर तरह की सेवा पर से रोक हटा ली गई है। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए आज देहरादून में बाजार, व्यवसायिक प्रतिष्ठान और दुकानें बंद रहेंगी। रविवार को दून में कौन-कौन सी सेवाएं जारी रहेंगी, ये भी जान लें। गैस एजेंसी, टिफिन सर्विस, औद्योगिक इकाईयां और अस्पतालों की ओपीडी खुली रहेगी। पेट्रोल पंप और मेडिकल स्टोर भी खुले रहेंगे। लाइसेंसधारक मीट-मछली की दुकानें भी खोल सकेंगे।

यह भी पढ़ें - अभी-अभी: उत्तराखंड में 45 लोग कोरोना पॉजिटिव, 3093 पहुंचा आंकड़ा
बेकरी और होम डिलीवरी का संचालन होगा, लेकिन इसके लिए सुबह 7 से रात 8 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। लोग सुबह मॉर्निंग वॉक कर सकते हैं। साथ ही शहर में विक्रम, ऑटो और सिटी बस सेवा भी चलेगी। इसके अलावा प्रशासन ने जिले में बाजारों की साप्ताहिक बंदी का दिन तय कर दिया है। इसके अनुसार नगर निगम देहरादून और छावनी परिषद गढ़ी कैंट और क्लेमेंटाउन में बाजार रविवार को बंद रहेंगे। ऋषिकेश नगर निगम क्षेत्र के सभी बाजार गुरुवार को बंद रहेंगे। डोईवाला नगर पालिका क्षेत्र के बाजार रविवार को बंद रहेंगे। मसूरी में बाजार बुधवार को बंद रहेगा। सहसपुर, विकासनगर और हरबर्टपुर में शनिवार के दिन बाजार नहीं खुलेंगे। त्यूनी क्षेत्र के बाजार रविवार को बंद रहेंगे। कालसी-साहिया क्षेत्र में शनिवार को बाजार बंद रहेगा, जबकि चकराता क्षेत्र के बाजार बुधवार को बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें - Coronavirus: उत्तराखंड के 6 जिलों में 92 हॉटस्पॉट, यहां सख्त पाबंदी के बीच रहेंगे लोग
शनिवार को जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने इसके आदेश जारी किए। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए रविवार को दून में दुकानें बंद रखने का फैसला लिया गया है। वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंध से बाहर रखा गया है। साप्ताहिक बंदी के दौरान निर्माण कार्य जारी रखे जा सकेंगे, औद्योगिक इकाईयां भी संचालित होंगी। सोमवार से पुरानी व्यवस्था लागू हो जाएगी।
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 3093 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 192
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 92
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 76
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 59
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 742
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 318
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 530
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 144
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस - 67
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 66
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 421
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 306
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 80

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top