उत्तराखंड: पहाड़ में भारी बारिश से कई जगह सड़कें बंद, आज 6 जिलों के लिए अलर्ट (Heavy rains expected in 6 districts of Uttarakhand)
Connect with us
Image: Heavy rains expected in 6 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड: पहाड़ में भारी बारिश से कई जगह सड़कें बंद, आज 6 जिलों के लिए अलर्ट

पहाड़ी इलाकों में बारिश से तबाही का सिलसिला जारी है, फिलहाल इससे राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने आज कुमाऊं के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है...

प्रदेश में बादल कहर बरपा रहे हैं। मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। पहाड़ी इलाकों में पत्थर-मलबा गिरने से सड़कें ब्लॉक हो गई हैं। नदियां-गदेरे उफान पर हैं, जिस वजह से इनके किनारे रहने वाले लोग दहशत में हैं। पहाड़ी इलाकों में बारिश से तबाही का सिलसिला जारी है, फिलहाल इससे राहत भी नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने कुमाऊं के ज्यादार जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। कुमाऊं के सभी जिलों के लिए भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी हुआ है। इसलिए कुमाऊं क्षेत्र में रहने वाले लोग संभलकर रहें। जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी हुआ है, उनके बारे में भी जान लें। मौसम विज्ञान केंद्र ने नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा और ऊधमसिंहनगर जिले में भारी बारिश की संभावना जताई है। देहरादून में भी बारिश के आसार बने हुए हैं।

कई जगह सड़कें ब्लॉक

Heavy rains expected in 6 districts of Uttarakhand
1 / 2

प्रदेश में दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय है, जिसका असर हर तरफ दिख रहा है। शुक्रवार से शुरू हुई बारिश का सिलसिला रविवार को भी थमा नहीं है। लगातार जारी बारिश की वजह से कई पहाड़ी जिलों में सड़कें ब्लॉक हैं। मलबा आने की वजह से बदरीनाथ और यमुनोत्री हाईवे बंद है। यहां पहाड़ी से लगातार पत्थर गिर रहे हैं। सड़क पर मलबा आने की वजह से वाहनों की आवाजाही में परेशानी हो रही है। यही हाल बागेश्वर जिले का भी है। जहां रात से हो रही बारिश की वजह से तीन सड़कें बंद हो गईं। अल्मोड़ा में बारिश के बाद कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। घाटी वाले इलाकों में कोहरा छाया है। नैनीताल में भी बारिश का दौर जारी है।

नदियां उफान पर

Heavy rains expected in 6 districts of Uttarakhand
2 / 2

नैनीताल जिले से भूस्खलन की खबर आई है। शनिवार को यहां भूस्खलन से सड़क क्षतिग्रस्त हो गई। पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में लगातार जारी बारिश की वजह से एसडीएम दफ्तर की सुरक्षा दीवार ढह गई। मलबा आने की वजह से थल-मुनस्यारी रोड पांच जगहों पर बंद है। इन दिनों पहाड़ की यात्रा करना जोखिमभरा हो सकता है। सड़कों पर मलबा जमा है। भूस्खलन और पहाड़ से पत्थर गिरने की घटनाएं सामने आ रही हैं, इसलिए हमारी आपसे अपील है कि अगर संभव हो तो खराब मौसम में यात्रा से बचें। नदी-गदेरों के पास ना जाएं। यात्रा पर निकलना ही पड़े तो संबंधित जगह के मौसम और सड़कों का हाल जरूर जान लें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top