उत्तराखंड चमोलीHome quarantine youth consumed poison in Garhwal

गढ़वाल से दुखद खबर..होम क्वारेंटीन में युवक ने जहर खाकर दी जान, परिवार में कोहराम

सोमवार रात चतुर सिंह ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। हालत बिगड़ने लगी तो चतुर सिंह घर के दूसरे कमरों मे सोये परिजनों के पास पहुंचा और उन्हें जहर के सेवन की बात बताई...आगे पढ़िए पूरी खबर

Chamoli youth suicide: Home quarantine youth consumed poison in Garhwal
Image: Home quarantine youth consumed poison in Garhwal (Source: Social Media)

चमोली: कोरोना वायरस के चलते पैदा हुई अनिश्चितता लोगों को डिप्रेशन का शिकार बना रही है। हर तरफ मास्क पहने चेहरे, लॉकडाउन, बेरोजगारी, मौत की खबरें...ये सब मिलकर एक भयानक मंजर पेश कर रहे हैं। कोरोना काल के दौरान खुदकुशी के मामले तेजी से बढ़े हैं। भविष्य की अनिश्चितता लोगों को अपनी जान लेने पर मजबूर कर रही है। चमोली के गैरसैंण में रहने वाले चतुर सिंह के साथ भी यही हुआ। होम क्वारेंटीन में रह रहे चतुर सिंह ने सोमवार रात जहर खाकर खुदकुशी कर ली। वो 44 साल के थे। घटना कुनीगाड़ राजस्व क्षेत्र के छसियाकोट गांव की है। जहां 44 साल के शख्स ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। मामले की सूचना मिलते ही राजस्व पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने बताया कि चतुर सिंह दूसरे शहर में नौकरी करता था। वो 3 जुलाई को गांव लौटा था। प्रशासन के निर्देश पर उसे होम क्वारेंटीन किया गया था। सोमवार रात चतुर सिंह ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल की प्रिया..समाज की बेड़ियां तोड़कर शुरू किया स्वरोजगार..देखिए वीडियो
हालत बिगड़ने लगी तो चतुर सिंह घर के दूसरे कमरों मे सोये परिजनों के पास पहुंचा और उन्हें जहर के सेवन की बात बताई। दरवाजा खटखटाते हुए चतुर सिंह बेहोश हो गया। उसकी हालत देख घर में कोहराम मच गया। परिजनों ने चतुर सिंह को होश मे लाने के तमाम जतन किए, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। परिजनों ने मदद के लिए 108 एंबुलेंस को बुलाया, लेकिन एंबुलेंस के आने से पहले ही चतुर सिंह की मौत हो चुकी थी। परिजनों ने बताया कि चतुर सिंह देहरादून और हरिद्वार में प्राइवेट नौकरी करता था। कुछ दिन पहले ही वो गांव लौटा था। चतुर सिंह की मौत अपने पीछे कई सवाल छोड़ गई है। परिजनों ने बताया कि चतुर सिंह परेशान रहता था, लेकिन इसकी वजह किसी को पता नहीं। वो होम क्वारेंटीन में था। इस दौरान सोमवार को उसने जहर खा लिया। वहीं नायब तहसीलदार राकेश पल्लव ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हम पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। मृतक के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है, ताकि खुदकुशी की वजह का पता चल सके।