उत्तराखंड: सगाई-शादी में शामिल हुए 14 लोग कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप (14 people attended Udham Singh Nagar wedding Corona positive)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: 14 people attended Udham Singh Nagar wedding Corona positive

उत्तराखंड: सगाई-शादी में शामिल हुए 14 लोग कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

29 जून को हुए शादी समारोह में सौ से ज्यादा लोग शरीक हुए थे, लेकिन असली दिक्कतें समारोह के बाद शुरू हुईं। समारोह में आए 14 मेहमान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं...

कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच हो रहे शादी समारोह अब महंगे साबित हो रहे हैं। ऊधमसिंहनगर में सगाई और शादी में शामिल हुए 14 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। इन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद शादी में शामिल हुए लोगों में हड़कंप मचा है। स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। मामला काशीपुर का है। जहां 29 जून को एक होटल में सगाई का कार्यक्रम हुआ था, वहीं शादी की रस्में रुद्रपुर के एक होटल में निभाई गईं। समारोह में सौ से ज्यादा लोग शरीक हुए थे। सगाई और शादी किसी तरह निपट गई, लेकिन असली दिक्कतें समारोह के बाद शुरू हुईं। जानकारी के मुताबिक समारोह में दिल्ली से आया एक युवक भी मौजूद था। गुरुवार को इस लड़के की तबीयत बिगड़ गई। स्वास्थ्य विभाग ने युवक का सैंपल जांच के लिए भेजा तो पता चला कि युवक कोरोना पॉजिटिव है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड से बड़ी खबर, इस शहर में 13 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन
युवक के शादी समारोह में हिस्सा लेने की बात पता चलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम शुरू कर दिया। इस दौरान सगाई समारोह में शामिल हुए 40 लोगों के सैंपल लिए गए। सैंपल जांच के लिए ऋषिकेश एम्स भेजे गए थे। अब इन 40 लोगों में से 14 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं। कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. अमरजीत सिंह साहनी ने बताया कि सगाई में सौ से ज्यादा लोगों के शामिल होने की जानकारी मिली है। समारोह में शामिल हुए कई लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। दूसरे लोगों पर भी कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। जो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, उनमें मोहल्ला सिंघान में रहने वाली गर्भवती समेत 4 लोग शामिल हैं। इसी तरह महुआखेड़ा गंज के दो, कटोराताल के दो और मुख्य बाजार के दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

यह भी पढ़ें - चमोली जिले के छात्रों को DM स्वाति का यादगार तोहफा, तैयार है साइंस पार्क..जानिए इसकी खूबियां
कानूनगोयान, नई सब्जी मंडी, आर्यनगर और काजीबाग के रहने वाले लोगों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सैंपल लेने के बाद से ये सभी होम क्वारेंटीन थे। अब इन लोगों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद संबंधित इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाए जाने की तैयारी चल रही है। आपको बता दें कि बुधवार को देहरादून में भी ऐसा ही मामला सामने आ चुका है। यहां दूल्हे में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। दून में सप्ताह भर पहले शादी के बंधन में बंधा युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद दुल्हन समेत 17 लोग क्वारेंटीन कर दिए गए। इन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।
उत्तराखंड में 2706 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ
अल्मोड़ा के 177 मरीज स्वस्थ हुए
बागेश्वर में 92 मरीज स्वस्थ हुए
चमोली जिले में 72 मरीज स्वस्थ हुए
चंपावत जिले में 51 मरीज स्वस्थ हुए
देहरादून में 635 मरीज स्वस्थ हुए
हरिद्वार में 301 मरीज स्वस्थ हुए
नैनीताल में 370 मरीज स्वस्थ हुए
पौड़ी गढ़वाल में 137 मरीज स्वस्थ हुए
पिथौरागढ़ में 63 मरीज स्वस्थ हुए
रुद्रप्रयाग में 65 मरीज स्वस्थ हुए
टिहरी गढ़वाल में 418 मरीज स्वस्थ हुए
उधम सिंह नगर में 232 मरीज स्वस्थ हुए
उत्तरकाशी में 64 मरीज स्वस्थ हुए

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top