उत्तराखंड: महिलाओं के समूह से एक महिला को उठा ले गया गुलदार..मौके पर मची चीख-पुकार (leopard killed old age women in nainital haldwani)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: leopard killed old age women in nainital haldwani

उत्तराखंड: महिलाओं के समूह से एक महिला को उठा ले गया गुलदार..मौके पर मची चीख-पुकार

पिछले 17 दिन के भीतर तेंदुए के हमले की ये दूसरी घटना है। इससे पहले 23 जून को गुलदार ने मंदिर जा रही एक महिला को मार डाला था...

हल्द्वानी में घास के लिए जंगल जा रही बुजुर्ग महिला को गुलदार ने अपना निवाला बना लिया। इससे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। गुलदार की धमक से लोग दहशत में हैं। पिछले 17 दिन के भीतर तेंदुए के हमले की ये दूसरी घटना है। इससे पहले 23 जून को गुलदार ने मंदिर जा रही एक महिला को मार डाला था। घटना को लेकर ग्रामीणों में दहशत है, साथ ही गुस्सा भी। वन विभाग ने गुलदार को आदमखोर घोषित कर दिया है। विभाग की तरफ से गुलदार को मारने के आदेश जारी हो गए हैं। वन अधिकारियों ने कहा कि गुलदार के खात्मे के लिए शूटर बुलाए जाएंगे। शूटरों की व्यवस्था होते ही आदमखोर गुलदार को मार दिया जाएगा। घटना हल्द्वानी के काठगोदाम के गौला बैराज क्षेत्र की है। जहां 60 साल की पुष्पा सांगुड़ी मवेशियों के लिए चारा लेने जंगल गई थी। इस दौरान पुष्पा के साथ बसंती देवी, मुन्नी देवी, लता देवी और नंदी देवी भी थीं। सभी महिलाएं बैराज से करीब तीन किलोमीटर दूर जंगल में घास काट रहीं थीं, कि तभी तेंदुआ पुष्पा देवी पर झपटा और उन्हें घसीटते हुए जंगल की तरफ ले गया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 22 साल की नवविवाहिता ने की खुदकुशी, शादी को हुए थे सिर्फ 10 महीने
पुष्पा की चीख सुनकर दूसरी महिलाएं शोर मचाते हुए गांव की तरफ भागीं। बाद में ग्रामीणों ने वनकर्मियों को सूचना दी। वनकर्मियों ने पुलिस और ग्रामीणों की मदद से महिला की तलाश शुरू कर दी। आधे घंटे बाद पुष्पा की अधखाई लाश जंगल से बरामद हुई।

डरे हुए हैं लोग

Images: Leopard Attacked and killed a woman in Haldwani Nainital
1 / 2

आपको बता दें कि 17 दिन पहले भी गुलदार के हमले में एक महिला की मौत हो गई थी। 23 जून को सूनाकोट गांव में रहने वाली महिला मंदिर जा रही थी। इस दौरान गुलदार ने महिला को अपना निवाला बना लिया था। सोनकोट के बाद अब गौला बैराज में बुजुर्ग महिला गुलदार के हमले में मारी गई। दोनों घटनाओं को देखते हुए वन विभाग ने गुलदार को आदमखोर घोषित कर दिया है। गुलदार के हमले की बढ़ती घटनाओं से लोग डरे हुए हैं। शाम होने से पहले ही लोग घरों में कैद हो जाते हैं।

गुलदार को मारने के आदेश जारी

Images: Leopard Attacked and killed a woman in Haldwani Nainital
2 / 2

नैनीताल के प्रभागीय वनाधिकारी टीआर बीजूलाल ने बताया कि गुलदार को मारने के आदेश जारी हो गए हैं। हम शूटरों की व्यवस्था कर रहे हैं। ग्रामीणों को गुलदार के आतंक से जल्द ही निजात दिलाई जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top