ऋषिकेश में जर्मन महिला कोरोना पॉजिटिव, इलाका सील...सभी विदेशी क्वारेंटीन (german woman found corona positive in rishikesh)
Connect with us
Image: german woman found corona positive in rishikesh

ऋषिकेश में जर्मन महिला कोरोना पॉजिटिव, इलाका सील...सभी विदेशी क्वारेंटीन

विदेशी महिला जर्मनी से ऋषिकेश आई थी, वो तपोवन के स्विस कॉटेज में ठहरी हुई थी। महिला में कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्विस कॉटेज को सील कर दिया गया...

योगनगरी ऋषिकेश में ठहरी जर्मन महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई। जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया। विदेशी महिला जर्मनी से ऋषिकेश आई थी। वो तपोवन के स्विस कॉटेज में ठहरी हुई थी। विदेशी महिला के साथ-साथ हिमाचल का रहने वाला एक युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। महिला में कोरोना की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने उसे आइसोलेट कर दिया है। प्रशासन विदेशी महिला की ट्रैवल हिस्ट्री की जांच कर रहा है। कॉटेज को सील कर दिया गया है। साथ ही यहां रहने वाले सभी विदेशियों को क्वारेंटीन किया जा रहा है। विदेशी महिला में कोरोना की पुष्टि होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला जर्मनी की रहने वाली बताई जा रही है। विदेशी महिला पिछले कुछ वक्त से तपोवन के स्विस कॉटेज में ठहरी हुई थी।

नरेंद्रनगर की एसडीएम युक्ता मिश्रा ने बताया कि विदेशी महिला का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। विदेशी महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद एसडीएम, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और संक्रमित महिला को एंबुलेंस से अस्पताल भेज दिया। महिला को आइसोलेट कर दिया गया है। जिस कॉटेज में विदेशी महिला ठहरी थी, उसे प्रशासन ने सील कर दिया है। कॉटेज में जितने विदेशी नागरिक ठहरे हुए हैं, सभी को क्वारेंटीन किया जा रहा है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के रहने वाले एक युवक में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। विदेशी महिला जर्मनी से ऋषिकेश आई थी, वो तपोवन के स्विस कॉटेज में ठहरी हुई थी। महिला में कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्विस कॉटेज को सील कर दिया गया...

फिलहाल प्रशासन विदेशी महिला और युवक की ट्रैवल हिस्ट्री की जांच कर रहा है, इनके संपर्क में आए लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। हालांकि ये काम इतना आसान नहीं है। इस वक्त तपोवन क्षेत्र में लगभग 380 विदेशी रह रहे हैं। लक्ष्मणझूला क्षेत्र में भी सैकड़ों विदेशी रुके हुए हैं।
तपोवन क्षेत्र टिहरी जिले के अंतर्गत आता है, जबकि लक्ष्मणझूला क्षेत्र पौड़ी जिले में है। ऐसे में विदेशी महिला के संपर्क में आए लोगों के बारे में जानकारी जुटा पाना आसान नहीं होगा।
बता दें कि उत्तराखंड में अब तक कोरोना संक्रमण के 3608 मामले सामने आ चुके हैं। ऋषिकेश समेत देहरादून जिले में 871 से ज्यादा केस मिले हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण के चलते जान गंवाने वाले मरीजों का आंकड़ा 47 है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top