देहरादून में बुरा हाल...कोरोना के मामले 1000 के पार, 29 लोगों ने गंवाई जान (Coronavirus infection cases exceed 1000 in Dehradun)
Connect with us
Image: Coronavirus infection cases exceed 1000 in Dehradun

देहरादून में बुरा हाल...कोरोना के मामले 1000 के पार, 29 लोगों ने गंवाई जान

देहरादून में अब तक कोरोना संक्रमण के 1049 केस सामने आए हैं। राजधानी में 737 लोग कोरोना को मात देने में सफल रहे, लेकिन हालात अब भी संभले नहीं हैं।

कोरोना संक्रमण से जूझ रहे उत्तराखंड में हालात लगातार बेकाबू होते जा रहे हैं। राजधानी देहरादून में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा एक हजार पार हो गया है। यहां अब तक कोरोना संक्रमण के 1049 केस सामने आए हैं। राजधानी में 737 लोग कोरोना को मात देने में सफल रहे, लेकिन हालात अब भी संभले नहीं हैं। देहरादून में कोरोना संक्रमण के 259 एक्टिव केस हैं। हर दिन नए मामले सामने आ रहे हैं। राजधानी देहरादून में कोरोना संक्रमण के चलते जान गंवाने वाले मरीजों का आंकड़ा 29 है, जो कि प्रदेश में सबसे ज्यादा है। अब तक उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के चलते 52 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से 29 केस देहरादून के हैं। प्रदेश के दूसरे जिलों में भी हालात ज्यादा बेहतर नहीं है। आगे भी पढ़िए इस बारे में कुछ खास बातें।

यह भी पढ़ें - देहरादून में 100 से ज्यादा सैन्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव..ANI के हवाले से बड़ी खबर
देहरादून के अलावा प्रदेश में दो और जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 500 के आंकड़े को पार कर गई है। ये जिले हैं ऊधमसिंहनगर और नैनीताल। ऊधमसिंहनगर में अब तक कोरोना संक्रमण के 716 मामले सामने आ चुके हैं। 344 लोग कोरोना को मात देने में सफल रहे। इस वक्त जिले में कोरोना संक्रमण के 368 एक्टिव केस हैं। चलिए अब नैनीताल का हाल भी जान लेते हैं। नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमण के 684 मामले सामने आए हैं। जिनमें से 458 लोग कोरोना को मात देकर घर लौट गए, इस वक्त जिले में 218 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा प्रदेश के दो जिले ऐसे भी हैं, जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पांच सौ के आंकड़े को बस छूने ही वाली है। ये जिले हैं हरिद्वार और नई टिहरी।

यह भी पढ़ें - अभी अभी: आज उत्तराखंड में 174 लोग कोरोना पॉजिटिव..4270 के पार पहुंचा आंकड़ा
हरिद्वार में अब तक कोरोना संक्रमण के 482 केस मिले हैं। जिले में 156 एक्टिव केस हैं। हरिद्वार जिले में कोरोना अब तक जानलेवा नहीं हुआ है। यहां कोरोना से अब तक एक भी मौत नहीं हुई। वहीं टिहरी में अब तक कोरोना संक्रमण के 450 केस सामने आ चुके हैं। जिनमें से 425 मरीज कोरोना को हराकर घर लौट गए। यहां अब सिर्फ 23 एक्टिव केस बचे हैं। टिहरी जिले में कोरोना से अब तक 2 लोगों की मौत हुई है। राज्य सरकार कोरोना पर काबू पाने के लिए हर जतन कर रही है, लेकिन ज्यादा सफलता मिलती नहीं दिख रही। अब प्रदेश के चार जिलों में हर हफ्ते दो दिन पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर में हफ्ते के दो दिन पाबंदियां लागू रहेंगी। शनिवार और रविवार को बाजार और परिवहन सेवाएं बंद रहेंगी। आज से नई व्यवस्था की शुरुआत कर दी गई। जरूरत पड़ी तो राज्य की सीमाएं भी सील की जाएंगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top