उत्तराखंड देहरादूनRecruitment to Group C posts in Uttarakhand soon

उत्तराखंड रोजगार समाचार: समूह ग के 2500 पदों पर भर्तियां जल्द

जो युवा सरकारी विभाग में नौकरी पाना चाहते हैं, वो अपनी तैयारी शुरू कर दें। प्रदेश में समूह ग के ढाई हजार पदों पर भर्ती जल्द शुरू होने वाली है। खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है...

Uttarakhand Employment News: Recruitment to Group C posts in Uttarakhand soon
Image: Recruitment to Group C posts in Uttarakhand soon (Source: Social Media)

देहरादून: सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। लॉकडाउन के चलते सरकारी भर्तियों पर लगा ‘लॉक’ खुलने वाला है। प्रदेश में समूह ग के ढाई हजार पदों पर भर्ती जल्द शुरू होगी, यानी प्रदेश के ढाई हजार युवाओं के पास सरकारी नौकरी हासिल करने का मौका होगा। इसके अलावा जो युवा शिक्षा के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं, वो भी अपना सपना पूरा कर सकेंगे। शिक्षा विभाग में एलटी शिक्षकों के खाली पदों को भरने की तैयारी शुरू हो गई है। प्रदेश में एलटी शिक्षकों के 1200 पदों पर भर्ती होगी। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भर्ती की तैयारी शुरू कर दी है। भर्ती के माध्यम से अलग-अलग विभागों में समूह ग के खाली पद भरे जाएंगे। इन दिनों आयोग की तरफ से इंटरमीडिएट स्तर पर कनिष्ठ सहायक और डाटा एंट्री ऑपरेटर के 746 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: क्वारेंटाइन सेंटर में दारू, पार्टी और जुआ..सीसीटीवी में कैद हुई शर्मनाक तस्वीर
22 जुलाई को इन पदों की आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इसके बाद समूह ग के लगभग 2500 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। भर्ती के माध्यम से सहायक लेखाकार, एलटी टीचर, प्रयोगशाला सहायक, वैयक्तिक सहायक, पटवारी, मानचित्रकार और अमीन समेत अन्य पदों के लगभग 2500 पदों के लिए आवेदन मांगे जाएंगे। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन से भर्ती प्रक्रिया भी बाधित हुई है। 22 जुलाई को कनिष्ठ सहायक और डाटा एंट्री ऑपरेटर पद की आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इसके बाद नए पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी। अलग-अलग विभागों से मिले प्रस्ताव के आधार पर खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। लगभग 2500 खाली पदों के लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।