उत्तराखंड उधमसिंह नगर6 Asha workers corona positive in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड: 6 आशा वर्कर कोरोना पॉजिटिव, घर-घर जाकर कर रही थीं सर्वे..मचा हड़कंप

फ्रंट लाइन पर काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा है और इसके गंभीर परिणाम भी सामने आ रहे हैं। 6 आशा कार्यकर्ता कोरोना पॉजिटिव पाई गईं..आगे पढ़िए पूरी खबर

Udham Singh 9 Nagar News: 6 Asha workers corona positive in Udham Singh Nagar
Image: 6 Asha workers corona positive in Udham Singh Nagar (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: कोविड-19 संक्रमण से जूझ रहे उत्तराखंड में आशा कार्यकर्ता योद्धा की तरह डटी हैं। संक्रमण का खतरा होने के बावजूद आशा कार्यकर्ता कंटेनमेंट जोन समेत हर क्षेत्र में घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं। फ्रंट लाइन पर काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा है और इसके गंभीर परिणाम भी सामने आ रहे हैं। ऊधमसिंहनगर जिले में 6 आशा कार्यकर्ता कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमण के कुल 45 नए केस मिले, जिनमें से 6 केस आशा कार्यकर्ताओं से जुड़े हैं। जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। रुद्रपुर के सितारगंज में छह आशा स्वास्थ्य कार्यकर्ता कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। जिले में एक दिन के भीतर कोरोना के 45 नए मामले सामने आए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - खतरा: उत्तराखंड में कोरोनावायरस के हॉटस्पॉट भी बढ़े, 125 इलाके पूरी तरह सील
कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों को इलाज के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया है। जिन इलाकों में एक के बाद एक कई लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, उन्हें कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। जिला मुख्यालय और गदरपुर में तीन नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। बता दें कि कंटेनमेंट जोन में आशा कार्यकर्ताओं को स्वास्थ्य सर्वे की जिम्मेदारी दी गई है, जिसे वो ईमानदारी से निभा रही हैं। इसी दौरान सितारगंज क्षेत्र की 6 आशा कार्यकर्ता कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गईं। यह सभी आशा कार्यकर्ता नियमित रूप से फील्ड ड्यूटी कर रही थीं। अब इनमें कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके अलावा बाजपुर के मझरा प्रभु कंटेनमेंट जोन में 6 और 8 साल के दो बच्चों समेत कुल 8 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। खटीमा के राजीव नगर में 20 साल के युवक और 24 साल की युवती में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। किच्छा में भी दो युवक कोरोना पॉजिटिव मिले।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - खतरा: उत्तराखंड में आज 239 लोग कोरोना पॉजिटिव..4500 के पार पहुंचा आंकड़ा
काशीपुर में भी कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे हैं। यहां कोरोना संक्रमण के 14 नए केस मिले हैं। जिला मुख्यालय की आवास विकास कॉलोनी और आदर्श कॉलोनी में कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद, इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। ऊधमसिंहनगर जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 716 केस मिले हैं। 344 लोग कोरोना को मात देने में सफल रहे, इस वक्त जिले में कोरोना के 368 एक्टिव केस हैं। जिले के 25 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं।
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 4515 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 212
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 95
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 82
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 74
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 1107
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 632
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 691
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 186
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस - 80
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 67
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 450
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 729
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 110