उत्तराखंड Electricity fell near Haridwar Har Ki Pauri

हरिद्वार: हरकी पैड़ी के पास बिजली गिरने से भारी नुकसान..देखिए तस्वीरें

सोमवती अमावस्या पर्व रद्द होने के बाद हरकी पैड़ी क्षेत्र को बैरिकेडिंग लगाकर सील किया गया था। प्रशासन की इसी सतर्कता ने कई लोगों की जान बचा ली।

Haridwar News: Electricity fell near Haridwar Har Ki Pauri
Image: Electricity fell near Haridwar Har Ki Pauri (Source: Social Media)

: कोरोना को लोग कोस रहे हैं, लेकिन इसी कोरोना ने मोक्षनगरी हरिद्वार में कई लोगों की जान बचा ली। कैसे, चलिए बताते हैं। हरिद्वार के हरकी पैड़ी क्षेत्र में आज सुबह आकाशीय बिजली गिरी। जिससे क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ है। बिजली गिरने से हरकी पैड़ी में लगा ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गया, दीवार ढह गई। तबाही की जो तस्वीरें आप देख रहे हैं वो हरकी पैड़ी क्षेत्र की हैं। सोमवार को सोमवती अमावस्या के दौरान यहां लाखों लोगों की भीड़ जुटनी थी। लेकिन कोरोना संकट के चलते पर्व का आयोजन रद्द कर दिया गया। हरिद्वार की सीमाएं सील हैं। हरकी पैड़ी पर स्थानीय श्रद्धालुओं के जाने पर भी रोक लगी है। हरकी पैड़ी क्षेत्र को बैरिकेडिंग लगाकर सील किया गया है। प्रशासन की इसी सतर्कता ने कई लोगों की जान बचा ली। अगर ये क्षेत्र सील ना होता तो आकाशीय बिजली गिरने के दौरान जान-माल का भारी नुकसान हो सकता था।

  • तड़के सुबह की घटना

    Electricity fell near Haridwar Har Ki Pauri
    1/ 6

    जानकारी के मुताबिक घटना सुबह 3 बजकर 30 मिनट की है। रात के वक्त लोग घरों में सो रहे थे, तभी जोरदार धमाके की आवाज आई। लोग घरों से बाहर निकले तो हरकी पैड़ी के पास तबाही के निशान देखने को मिले।

  • प्रशासन में हड़कंप

    Electricity fell near Haridwar Har Ki Pauri
    2/ 6

    क्षेत्र मे आकाशीय बिजली गिरने की सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। लोगों ने बताया कि हरकी पैड़ी के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जबकि क्षेत्र में बिजली गिरने की घटना देखने को मिली है।

  • ट्रासफॉर्मर गिरा

    Electricity fell near Haridwar Har Ki Pauri
    3/ 6

    बिजली गिरने से क्षेत्र में लगा ट्रांसफार्मर गिर गया, दीवार क्षतिग्रस्त हो गई, लेकिन शुक्र है कि किसी की जान नहीं गई। सोमवती अमावस्या के दिन इस क्षेत्र में लाखों श्रद्धालु होते हैं, लेकिन इस साल कोरोना की वजह से पर्व पर भीड़ नहीं जुटने दी गई।

  • कांवड़ यात्रा थी स्थगित

    Electricity fell near Haridwar Har Ki Pauri
    4/ 6

    प्रशासन ने कांवड़ यात्रा के साथ-साथ सोमवती अमावस्या पर होने वाले आयोजन को स्थगित कर दिया था। सोमवती अमावस्या पर जो लोग दूसरे राज्यों से हरिद्वार आने वाले थे, उन्हें बॉर्डर से ही लौटा दिया गया।

  • टल गई अप्रिय घटना

    Electricity fell near Haridwar Har Ki Pauri
    5/ 6

    अगर ये कदम ना उठाया गया होता और लोग हरकी पैड़ी क्षेत्र में जुटे होते तो कोई अप्रिय घटना हो सकती थी, लेकिन भगवान का शुक्र है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ। इस तरह कोरोना की वजह से लगी पाबंदी ने यहां कई लोगों की जान बचा ली।

  • ये तस्वीरें देखिए

    Electricity fell near Haridwar Har Ki Pauri
    6/ 6

    चलिए अब आपको हरिद्वार से आई ये तस्वीर भी दिखाते हैं, इसे देख आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि नुकसान कितना बड़ा हो सकता था।