उत्तराखंड: लॉकडाउन में पुलिस ने वसूले 8 करोड़ रुपये..1 लाख से ज्यादा पर कार्रवाई (Uttarakhand police recovered 8 crore fine)
Connect with us
Image: Uttarakhand police recovered 8 crore fine

उत्तराखंड: लॉकडाउन में पुलिस ने वसूले 8 करोड़ रुपये..1 लाख से ज्यादा पर कार्रवाई

लॉकडाउन के दौरान पुलिस पर मां लक्ष्मी की ऐसी कृपा हुई कि तिजोरी में करोड़ों जमा हो गए। उत्तराखंड पुलिस करोड़पति हो गई। उत्तराखंड पुलिस अब तक बतौर जुर्माना 8 करोड़ रुपये वसूल चुकी है।

कोरोना को लोग जी-भरकर कोस रहे हैं, लेकिन इस कोरोना और इसके चलते लगे लॉकडाउन ने उत्तराखंड पुलिस का बड़ा फायदा करा दिया। लॉकडाउन के दौरान पुलिस पर मां लक्ष्मी की ऐसी कृपा हुई कि तिजोरी में करोड़ों जमा हो गए। उत्तराखंड पुलिस करोड़पति हो गई। मार्च के तीसरे हफ्ते से लेकर अब तक उत्तराखंड पुलिस बतौर जुर्माना 8 करोड़ रुपये वसूल चुकी है। इस दौरान पुलिस ने मास्क ना पहनने पर एक लाख लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। हालांकि कोरोना काल के दौरान पुलिसकर्मी भी गंभीर खतरे का सामना कर रहे हैं। मार्च के तीसरे हफ्ते से लेकर अब तक 965 पुलिसकर्मियों को क्वारेंटीन किया गया। क्वारेंटीन अवधि पूरी करने के बाद 820 पुलिसकर्मी वापस ड्यूटी पर लौट चुके हैं। अब तक उत्तराखंड पुलिस के 29 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिनमें से 9 पुलिसकर्मी स्वस्थ होकर वापस ड्यूटी पर लौट आए हैं। पुलिस महानिदेशक की तरफ से इन सभी पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: इन छात्रों के विरुद्ध क्यों है सरकार? पढ़िए इन्द्रेश मैखुरी का ब्लॉग
पुलिस महानिदेशक अपराध और कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने बताया कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। प्रदेश में मास्क ना पहनने पर अब तक 1,05,544, लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर 9,497 लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई। क्वारेंटीन नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई जारी है। क्वारेंटीन रूल तोड़ने वाले 765 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले 211 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। उनके चालान काटे गए। लॉकडाउन के दौरान पुलिस एक्ट के तहत 1.68 करोड़, एमवी एक्ट के तहत 5.60 करोड़ और डीएम एक्ट और महामारी विनियमावली के तहत 99.33 लाख का जुर्माना वसूला गया। कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आरोप में उत्तराखंड पुलिस अब तक 8.28 करोड़ रुपये जुर्माने के तौर पर वसूल चुकी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top