उत्तराखंड पिथौरागढ़5 SSB jawan coronavirus positive in Uttarakhand

उत्तराखंड: SSB के 5 जवान कोरोना पॉजिटिव, हाल ही में जम्मू-कश्मीर से वापस लौटे थे

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी जवानों को आइसोलेट कर दिया गया। कोरोना पॉजिटिव मिले जवान जम्मू-कश्मीर से लौटे थे। जिन्हें संस्थागत क्वारेंटीन किया गया था।

Uttarakhand Coronavirus: 5 SSB jawan coronavirus positive in Uttarakhand
Image: 5 SSB jawan coronavirus positive in Uttarakhand (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड में सेना के जवानों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। कुछ दिन पहले देहरादून में सेना के 17 जवान कोरोना संक्रमित मिले थे, अब ऐसी ही खबर पिथौरागढ़ जिले से आई है। यहां एसएसबी के पांच जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सीमांत जिले में तैनात एसएसबी के पांच जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से प्रशासन में हड़कंप मचा है। कोरोना पॉजिटिव मिले जवान जम्मू-कश्मीर से लौटे थे। जिन्हें संस्थागत क्वारेंटीन किया गया था। जवानों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी जवानों को आइसोलेट कर दिया गया है। प्रदेश में टेस्टिंग सुविधा बढ़ने के साथ सैंपलिंग भी बढ़ाई गई है। सैंपलिंग बढ़ने से कोरोना संक्रमण के मामले भी तेजी से सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में एक हफ्ते पहले जम्मू-कश्मीर से लौटे एसएसबी के जवानों के सैंपल लिए गए थे। जिन्हें जांच के लिए हल्द्वानी भेजा गया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ में प्रेम कहानी का दुखद अंत, पेड़ से लटकी मिली प्रेमी-प्रेमिका की लाश
बुधवार को सैंपल की रिपोर्ट आई तो स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एचसी पंत ने बताया कि बुधवार को आई रिपोर्ट में पांच जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जम्मू-कश्मीर से लौटने के बाद इन जवानों को फेसेलिटी क्वारेंटीन में रखा गया था। अब इन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम जवानों के स्वास्थ्य पर नजर रख रही है। स्वस्थ होने के बाद इन्हें यूनिट में वापस भेज दिया जाएगा। आपको बता दें कि 18 जुलाई को देहरादून में एक ही दिन में सेना के 17 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। ये सभी जवान बाहर से आए थे और क्वारेंटीन थे। प्रदेश में अब तक सेना के 110 जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जवानों के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर चिंता जताई थी। पीएम ने मुख्यमंत्री से फोन पर बात कर कोरोना संक्रमित सैनिकों के बारे में जानकारी हासिल की थी। बात करें पिथौरागढ़ की तो यहां अब तक कोरोना संक्रमण के 85 मामले सामने आ चुके हैं। जिले में कोरोना के 18 एक्टिव केस हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, 7 लोग हुए आइसोलेट..देवाल क्षेत्र में हड़कंप
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 5300 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 224
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 95
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 82
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 76
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 1221
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 981
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 788
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 190
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस - 85
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 67
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 488
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 861
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 142