उत्तराखंड चमोलीMinor girl raped in Chamoli district

गढ़वाल: दो युवकों ने लूटी नाबालिग बच्ची की अस्मत, प्रेग्नेंट होने पर करवाया गर्भपात

गैरसैंण में दो लोगों ने नाबालिग संग दुष्कर्म की घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। पीड़ित गर्भवती हो गई तो आरोपियों ने उसे गर्भनिरोधक दवाएं खिलाईं, आगे पढ़िए पूरी खबर

Chamoli News: Minor girl raped in Chamoli district
Image: Minor girl raped in Chamoli district (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में बच्चियां सुरक्षित नहीं रह गई हैं। नाबालिगों संग दुष्कर्म की घटनाएं देवभूमि के माथे पर कलंक लगा रही है। एक ऐसी ही शर्मनाक घटना चमोली जिले के गैरसैंण में हुई। जहां दो लोगों ने एक नाबालिग संग दुष्कर्म की घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। पीड़ित गर्भवती हो गई तो आरोपियों ने उसे गर्भनिरोधक दवाईयां खिलाईं। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दूसरा आरोपी नाबालिग है, जिसे पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लेकर बाल सुधार गृह भेज दिया। घटना गैरसैंण क्षेत्र की है, जहां पीड़ित नाबालिग अपने परिवार संग रहती है। पीड़ित ने बताया कि कुछ दिन पहले क्षेत्र में रहने वाले दो युवकों ने मौका पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। आगे भी पढ़ लीजिए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 4 जिलों में कोरोना संक्रमण का बड़ा खतरा, 2 जिलों में आंकड़ा 2 हजार के पार
घटना के बाद नाबालिग बहुत डर गई थी। जिस वजह से उसने परिवार वालों को इस बारे में कुछ नहीं बताया। पीड़ित की चुप्पी का फायदा उठाकर आरोपी उसके साथ लगातार दरिंदगी करने लगे। कुछ दिन बाद पीड़ित प्रेग्नेंट हो गई। तब दोनों आरोपियों ने उसे गर्भपात की दवाईयां खिलाईं। जिससे पीड़ित की हालत बिगड़ गई। पीड़ित नाबालिग की हालत बिगड़ने पर परिजन उसे अस्पताल ले गए, तब पीड़ित ने परिजनों को अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया। इस संबंध में पीड़ित के परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर दर्ज कराई थी। शिकायत मिलने पर गैरसैंण पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा-376, 312, 50 और 3/4/5/6 पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना ने ली 60 लोगों की जान, अब बेहद सावधान रहें.. देखिए नई लिस्ट
नाबालिग आरोपी को हिरासत में लेने के बाद बाल सुधार गृह भेजा गया है। वहीं दूसरे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जिला कारागार पुरसाड़ी भेज दिया।
उत्तराखंड में नाबालिगों संग दरिंदगी की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। 18 जून को पिथौरागढ़ के जूनाकोट में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां सरकारी स्कूल के क्लर्क पर 14 साल की नाबालिग संग दुष्कर्म का आरोप लगा है। मामले का खुलासा तब हुआ, जब पीड़ित प्रेग्नेंट हो गई। आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। इसी तरह 8 जुलाई को बागेश्वर में गर्भवती नाबालिग की हत्या कर दी गई थी। हत्या का आरोप नाबालिग के पिता पर लगा है। बताया जा रहा है कि नाबालिग के साथ गांव के कुछ लोगों ने दुष्कर्म किया था। जिससे वो प्रेग्नेंट हो गई। इस बात का पता चलने पर पिता ने बदनामी के डर से अपनी बेटी की हत्या कर दी थी।