उत्तराखंड: कोरोना संक्रमितों को लेने गई पुलिस को लोगों ने खदेड़ा, भांजनी पड़ीं लाठियां (Clash between police and people in Sitarganj)
Connect with us
Image: Clash between police and people in Sitarganj

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमितों को लेने गई पुलिस को लोगों ने खदेड़ा, भांजनी पड़ीं लाठियां

कोरोना संक्रमितों को लेने पहुंची पुलिस और स्थानीय निवासियों के बीच काफी ज्यादा झड़प हो गई। इसके बाद वहां पर हंगामा मच गया।

उत्तराखंड के सितारगंज में बीते शुक्रवार को काफी हंगामा खड़ा हो गया। बता दें कि कोरोना संक्रमितों को सितारगंज में लेने पहुंची पुलिस और वार्ड के निवासियों के बीच में बीते शुक्रवार को काफी ज्यादा झड़प हो गई और वहां पर हंगामा मच गया। वार्ड के कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने अस्पताल में भर्ती होने से मना कर दिया। जब कोई सुनने को तैयार नहीं हुआ तो पुलिस को आखिरकार बल का प्रयोग करना पड़ा जिसके बाद लोगों ने पुलिस को ही खदेड़ डाला। कोतवाली में इस बात की सूचना मिली और वहां से और अधिक सिपाही मौके पर भेजे गए। हंगामे के ऊपर काबू पाने के लिए पुलिस को हिंसा का सहारा लेना पड़ा और लाठियों की फटकार लगाई जिस दौरान कई लोग चोटिल हो गए हैं। वहीं हंगामे के बाद पुलिस ने मोहल्ले के एक युवक को हिरासत में लिया है। चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की बेटी का संघर्ष सफल हुआ, अब सेना में परमानेंट कमीशन पा सकेंगी बेटियां
बता दें कि वार्ड संख्या पांच में कुल 32 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। जैसे ही स्वास्थ्य विभाग को यह बात पता चली तुरंत ही उन संक्रमितों को संस्थागत क्वारंटाइन करने हेतु दोपहर में करीब 2 बजे रुद्रपुर कोविड केयर से एम्बुलेंस भेजी गई। एंबुलेंस 16 लोगों को लेकर कोविड केयर सेंटर रवाना हो गई, वहीं बाकी के 16 वहीं पर रह गए जिनको लेने के लिए कोविड केयर से शाम के 7 बजे एक बार फिर से एंबुलेंस पहुंची। मगर बचे हुए 16 कोरोना संक्रमित लोग अपने घरों से तकरीबन 1 घंटे तक बाहर नहीं निकले जिसके बाद एंबुलेंस कर्मी ने पुलिस के पास मदद की गुहार लगाई। चौकी प्रभारी ने तुरंत एक्शन लिया और दो तीन सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे और बाकी के बचे 16 संक्रमितों को घर से बाहर निकालने की कोशिश की। इस पर वार्डवासियों ने जमकर विरोध किया और पुलिस और वार्ड वासियों के बीच जबरदस्त झड़प हो गई।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: खेल-खेल में बच्चे ने लगा ली फांसी, एकलौते बेटे की मौत से परिवार में कोहराम
पुलिस ने बलपूर्वक 10 कोरोना संक्रमितों को तो घर से बाहर निकाल कर एंबुलेंस से रुद्रपुर के कोविड केयर भेज दिया तब भी 6 लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकले। वहीं पुलिस द्वारा बल का प्रयोग करने के बाद गुस्साए वॉर्डनिवासियों ने उनको गली तक खदेड़ डाला। उनका आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उनके साथ गाली-गलौज की है। वहीं कोतवाली में इसकी जानकारी दी गई जिसके बाद और पुलिसकर्मियों को भेजा गया और उन्होंने लोगों के ऊपर लाठी बरसाना शुरू कर दिया। झड़प में कई लोग घायल हुए हैं। कोतवाल सलाहउद्दीन का कहना है कि वॉर्ड निवासियों ने पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ अभद्रता की और धक्का-मुक्की भी की। वहीं उन्होंने सरकारी कार्यों के बीच भी बाधा डाली है। कोतवाल का कहना है कि तनाव की स्थिति उत्पन्न हुई जिसके बाद पुलिस को हिंसात्मक कदम उठाना पड़ा और लोगों के ऊपर लाठियों का प्रयोग करना पड़ा। वहीं पुलिस ने पूरे हंगामे में एक आरोपी को अपनी गिरफ्त में लिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद सभी आरोपियों के ऊपर जरूरी कार्यवाही भी की जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top