उत्तराखंड के 4 जिलों को बड़ी राहत, इस हफ्ते नहीं लगेगा लॉकडाउन (Lockdown would not impose on four districts of uttarakhand this week)
Connect with us
Image: Lockdown would not impose on four districts of uttarakhand this week

उत्तराखंड के 4 जिलों को बड़ी राहत, इस हफ्ते नहीं लगेगा लॉकडाउन

प्रदेश के 4 जिलों में लॉकडाउन की व्यवस्था इस हफ्ते के लिए रद्द कर दी गई है, ताकि लोग रक्षाबंधन पर मिठाई और जरूरी सामान खरीद सकें।

उत्तराखंड सरकार ने कोरोना संकट से जूझ रहे 4 जिलों को बड़ी राहत देने का ऐलान किया। इस हफ्ते इन जिलों में साप्ताहिक लॉकडाउन नहीं रहेगा। रक्षाबंधन त्योहार को ध्यान में रखते हुए चार जिलों में इस हफ्ते लॉकडाउन नहीं लगाने का फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून में दिए एक बयान में इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षाबंधन के पावन त्योहार को देखते हुए प्रदेशभर में छोटे व्यापारियों को छूट दी गई है। लॉकडाउन की व्यवस्था इस हफ्ते के लिए रद्द कर दी गई है। ताकि लोग मिठाई और जरूरी सामान खरीद सकें। इस बार रक्षाबंधन का त्योहार 3 अगस्त को मनाया जाएगा। इसे ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन की व्यवस्था हटा ली गई है, ताकि लोग शनिवार और रविवार को भी खरीदारी कर सकें।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट: चाय वाले के बेटा बना टॉप, प्रदेश की मैरिट लिस्ट में तीसरा नंबर
मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह को इस संबंध में जल्द से जल्द आदेश जारी करने को कहा है। राज्य सरकार के इस फैसले से प्रदेश के छोटे दुकानदारों को बड़ी राहत मिलेगी, वो रक्षाबंधन पर अपनी दुकानें खोल सकेंगे। लोगों को भी राहत मिलेगी, क्योंकि वो वीकएंड पर अपने परिजनों के पास जा सकें। शनिवार और रविवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा। वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी। आपको बता दें कि राज्य सरकार के निर्देश पर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश के चार जिलों में साप्ताहिक लॉकडाउन लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: प्रियंका की मौत के मामले में नया मोड़, होटल संचालक पर गंभीर आरोप
इन जिलों में देहरादून, ऊधमसिंहनगर, हरिद्वार और नैनीताल शामिल हैं। पिछले दो हफ्ते से यहां लॉकडाउन की व्यवस्था लागू है, लेकिन इस हफ्ते इन जिलों में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा। प्रदेश के इन चार जिलों में अब तक कोरोना संक्रमण के हजारों मामले सामने आ चुके हैं। देहरादून में अब तक कोरोना के 1447 केस रिपोर्ट किए गए। हरिद्वार में ये संख्या 1247 है। ऊधमसिंहनगर जिले में कोरोना के 1055 केस मिल चुके हैं, जबकि नैनीताल में ये आंकड़ा 979 है। राज्य सरकार इन जिलों में कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top