गढ़वाल: राखी से ठीक पहले घर में पसरा मातम, 3 भाई-बहनों की मलबे में दबकर मौत (Tehri Garhwal three siblings buried under debris)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Tehri Garhwal three siblings buried under debris

गढ़वाल: राखी से ठीक पहले घर में पसरा मातम, 3 भाई-बहनों की मलबे में दबकर मौत

खेड़ा गाड़ गांव कुंजापुरी के पास एनएच-94 का पुश्ता टूटने से उसका मलबा दो मंजिला मकान के ऊपर गिर गया। हादसे में 3 भाई-बहन की मौत की खबर है।

मौसम के कहर से उत्तराखंड के लोग भयभीत हैं। गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक ऐसा कोई जिला नहीं, जहां से तबाही की तस्वीरें ना आ रही हों। नई टिहरी में रक्षाबंधन से ठीक पहले ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां खेड़ा गाड़ गांव कुंजापुरी के पास एनएच 94 का पुश्ता टूटने से उसका मलबा दो मंजिला मकान के ऊपर गिर गया। जिससे कमरे में सो रही तीन भाई बहनों की मलबे में दबकर मौत हो गई। साथ ही पत्थरों की चपेट में उनके पिता धर्म सिंह भी आ गए। रक्षा बंधन से पहले भाई बहनों की मौत से घर में कोहराम मचा हुआ है। मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने मलबे से तीनों भाई बहनों के शव निकाल लिए। मृतकों में धर्म सिंह के दो बच्चे और उनके साडू की एक बेटी शामिल है

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 12 साल के बच्चे पर गुलदार ने किया हमला, कुत्ते की वजह से बच पाई जान
हादसा सुबह करीब 4 बजे हुआ। नरेंद्रनगर में कुंजापुरी के पास खेड़ा गाड़ गांव में ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे का 20 मीटर पुश्ता धर्म सिंह के दो मंजिला मकान के ऊपर गिर गया। इस हादसे में धर्म सिंह का एक बेटा और एक बेटी समेत तीन लोग मलबे में दब गए। जबकि धर्म सिंह को हल्की चोट आई है। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ और पुलिस-प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। एसडीएम युक्ता मिश्रा ने बताया कि एक युवती का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि दो लोगों की तलाश जारी थी। अब बाकी शव भी बरामद कर दिए गए हैं। मलबे में दबे लोगों में धर्म सिंह का 19 वर्षीय बेटा अंकित, 28 वर्षीय बेटी विनीता और 22 साल की नीलम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दो परिवारों के 8 लोग कोरोना पॉजिटिव, सील होगा पूरा इलाका
नीलम का परिवार आगराखाल के द्यूली गांव में रहता है। पहाड़ में आसमान से बारिश की शक्ल में बरस रही आफत का सिलसिला जारी है। दून घाटी और पहाड़ी इलाकों में हुई बारिश से सौंग नदी उफान पर है। जिससे गौहरीमाफी और साहबनगर गांव में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। ग्रामीण दहशत में हैं। पहाड़ में जगह-जगह सड़कें बंद हैं, जिससे यातायात बाधित है। मौसम विज्ञान केंद्र ने तीन पर्वतीय जिलों के लिए आज भी भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पिथौरागढ़, बागेश्वर और चमोली जिले में शुक्रवार को भारी बारिश के आसार हैं। इसलिए इन जिलों में रहने वाले लोग सतर्क रहें। अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। फिलहाल हमारी आपसे ये ही अपील है कि कृपया बारिश के इस दौर में संभलकर रहें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top