सावधान...उत्तराखंड में कोरोना से अब तक 86 लोगों की मौत, हर दिन बढ़ रहा है आंकड़ा (86 people died due to coronavirus in Uttarakhand)
Connect with us
Image: 86 people died due to coronavirus in Uttarakhand

सावधान...उत्तराखंड में कोरोना से अब तक 86 लोगों की मौत, हर दिन बढ़ रहा है आंकड़ा

स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में अबतक कोरोना की वजह से 86 मरीजों की मृत्यु हो चुकी हैं। ताजा मृत्यु देहरादून और उधमसिंह नगर जिले में हुई है। पढ़िए ताजा रिपोर्ट-

उत्तराखंड में कोरोना एक बार फिर सरकार की और स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ाता नजर आ रहा है। आंकड़े सुनकर कोई यकीन नहीं करेगा कि राज्य में कुछ महीने पहले तक परिस्थितियां काबू में थीं। अब तक राज्य में कुल 7593 कोरोना वायरस केस पाए गए हैं। आंकड़ा बेहद भयानक है और इसी के साथ-साथ यह है राज्य के लिए और राज्य के निवासियों के लिए चेतावनी है कि अब कोरोना को हल्के में लिया गया तो आगे चलकर परिस्थितियां बेकाबू हो जाएंगी। 7597 कुल पॉजिटिव मरीजों में से 4437 वे मरीज हैं जो पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं। वर्तमान में राज्य में 3032 एक्टिव केस बचे हैं। कोरोना राज्य में विकराल रूप धर चुका है। वहीं कोरोना के पॉजिटिव केस जितनी तीव्रता से बढ़ रहा है उतनी ही तेजी से सरकार कमर कस रही है. अब तक उत्तराखंड के 4 जिलों में 330 कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं. नैनीताल, हरिद्वार, देहरादून और यूएसनगर इन चारों जिलों में हालत बेहद खराब हैं जिस वजह से यहां कंटेन्मेंट जोन बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए गर्व का पल..फ्रांस से राफेल लेकर आए दीपक चौहान, घोड़ाखाल से की थी स्कूलिंग
चलिए अब राज्य में कोरोना के कारण अबतक हुई डेथ के आंकड़ें देखते हैं। कोरोना के कारण हो रही मृत्यु के आंकड़े भी बेहद भयानक हैं। हर दिन राज्य में कोरोना मरीजों को अपनी चपेट में ले रहा है। बीती 30 जुलाई तक राज्य में कुल 80 मरीजों को कोरोनावायरस ने अपनी चपेट में ले लिया था। वर्तमान में आंकड़े 86 पहुंच गए हैं। 31 जुलाई को देहरादून में दो पॉजिटिव मरीज और हल्द्वानी में एक कोरोना वायरस मरीज की मृत्यु हो गई थी इसके बाद आंकड़े 83 पहुंच गए थे। वर्तमान में कोरोना के कारण हो रही मृत्यु की संख्या 86 पहुंच गए। बता दें कि हाल ही में 3 और मरीजों की कोरोना के कारण मृत्यु हो गई है, जिनमें से दो देहरादून में हुई है और एक मृत्यु यूएसनगर में हुई है। देहरादून में कोरोना के कारण सबसे अधिक मृत्यु हुई है। अब तक देहरादून में कुल 48 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग हार चुके हैं। वहीं देहरादून के बाद कोरोना के कारण हुई मृत्यु में दूसरे नंबर पर नैनीताल जिला है जहां पर 16 लोग कोरोना के खिलाफ जंग हार चुके हैं। चमोली और पिथौरागढ़ एकमात्र ऐसे जिले बचे हैं जहां पर अभी तक कोरोना वायरस के कारण एक मृत्यु नहीं दर्ज हुई है। चलिए अब हर जिले में कोरोना के कारण हुई मृत्यु के आंकड़े जानते हैं

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में 146 लोग कोरोना पॉजिटिव..7500 के पार पहुंचा आंकड़ा
अल्मोड़ा जिले में अबतक 2 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
देहरादून जिले में अबतक 48 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
बागेश्वर जिले में अबतक 1 व्यक्ति की मृत्यु हुई
चंपावत जिले में अबतक 1 व्यक्ति की मृत्यु हुई
नैनीताल जिले में अबतक 16 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
हरिद्वार जिले में अबतक 2 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
पौड़ी गढ़वाल में अबतक 4 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
रुद्रप्रयाग जिले में अबतक 1 व्यक्ति की मृत्यु हुई
टिहरी गढ़वाल में अबतक 2 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
यूएसनगर नगर में अबतक 8 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
उत्तरकाशी में अबतक 1 व्यक्ति की मृत्यु हुई

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top