उत्तराखंड: कोरोना संक्रमित मरीज की मौत, सील कराए गए दो इलाके (Nainital coronavirus two areas sealed)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Nainital coronavirus two areas sealed

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमित मरीज की मौत, सील कराए गए दो इलाके

कालाढूंगी में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। इसके अलावा एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। संक्रमण रोकथाम के लिए यहां 2 इलाके सील किए गए हैं।

उत्तराखंड में कोरोना जानलेवा होता जा रहा है। मैदानी जिलों के साथ-साथ पहाड़ी क्षेत्रों में भी कोरोना से मौत के मामले बढ़े हैं। नैनीताल के कालाढूंगी में एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। जिसके बाद यहां दो इलाके सील कर दिए गए हैं। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कालाढूंगी नगर पंचायत के वार्ड नंबर 3 और 4 को सील कर दिया है। प्रशासन के अगले आदेश तक यहां पाबंदियां लागू रहेंगी। यहां लोगों के घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर सर्वे कर रही है। संबंधित क्षेत्रों को बेरिकेडिंग लगाकर सील किया गया है। कालाढूंगी नगर पंचायत क्षेत्र में कोरोना संक्रमित शख्स की मौत के बाद एसडीएम गौरव चटवाल, पुलिस क्षेत्राधिकारी और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कालाढूंगी नगर पंचायत के वार्ड 3 और 4 का निरीक्षण किया। कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए इन दोनों इलाकों को सील करने का फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि कालाढूंगी में कोरोना से एक शख्स की मौत हो गई। साथ ही एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

प्रशासन कोरोना से मरने वाले शख्स के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर रहा है। इन लोगों को क्वारेंटीन किया जा रहा है। उप जिलाधिकारी गौरव चटवाल ने बताया कि क्षेत्र के वार्ड 3 और 4 को सील करने के बाद पुलिस प्रशासन को भी अलर्ट कर दिया गया है। यहां रहने वाले सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 207 नए मामले सामने आए। इसके बाद अब राज्य में कुल मामलों की संख्या 7800 हो चुकी है। वर्तमान में राज्य में 3134 केस एक्टिव हैं। 4538 मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण के चलते जान गंवाने वाले मरीजों का आंकड़ा 90 है। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है, इसकी तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में कमी आई है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने राज्य सरकार की टेंशन बढ़ा दी है, हालांकि सरकार हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार है। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए 17 कोविड डेडीकेट अस्पताल और हेल्थ सेंटर बनाए गए हैं। इसके अलावा जिला स्तर पर 355 कोविड केयर सेंटर स्थापित किए जा चुके हैं।

उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 8008 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 315
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 133
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 98
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 135
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 1823
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 1610
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 1289
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 228
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस -182
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 81
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 525
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 1356
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 233

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top