राम मंदिर भूमि पूजन: उत्तराखंड में अलर्ट..हर गतिविधि पर पुलिस की पैनी नजर (Shree Ram Mandir Bhoomi Pujan Alerts in Uttarakhand)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Shree Ram Mandir Bhoomi Pujan Alerts in Uttarakhand

राम मंदिर भूमि पूजन: उत्तराखंड में अलर्ट..हर गतिविधि पर पुलिस की पैनी नजर

श्री राम मंदिर भूमि पूजन के तहत राज्य में होने वाले सभी कार्यक्रमों को लेकर राज्य में अलर्ट घोषित कर दिया गया है और पुलिस वालों की ड्यूटी निर्धारित कर दी गई है। अगर किसी ने गड़बड़ी की तो उसके साथ सख्ती की जाएगी।

आज के दिन का इंतजार सौकड़ों साल से हो रहा था और इसी के साथ तमाम हिंदुओं का सपना साकार हो चुका है। पांच अगस्त देशवासियों के लिए स्वर्णिम दिन बनकर सामने आया है। अयोध्या में आखिरकार मंदिर बनने की शुरुआत हो चुकी है और आज प्रधानमंत्री मोदी ने भूमि पूजन के साथ शिलान्यास भी किया। अयोध्यावासियों के साथ ही तमाम देश में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। ऐसे में उत्तराखंड के निवासियों के बीच भी उत्साह एवं हर्षोल्लास दिख रहा है। कल उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा था कि आज के दिन उत्तराखंड के निवासी अपने घरों में दिए जलाएं, मंदिर के भूमि पूजन पर घर में परिवार के साथ मिलकर इस स्वर्णिम दिवस को दिवाली की तरह ही मनाएं। जिसके बाद आज लोगों के बीच खासा उत्साह दिख रहा है।

वहीं उत्तराखंड राज्य में भूमि पूजन को लेकर लोगों के उत्साह के बीच पुलिस प्रशासन भी अलर्ट हो रखा है। उत्तराखंड में मिठाई वितरण, घरों के बाहर आतिशबाजी और दिया जलाने पर वैसे तो कोई पाबंदी नहीं है, मगर जश्न के बीच अगर किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचती है तो पुलिस उनके ऊपर सख्त कार्यवाही करेगी। इसी के साथ पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने बताया कि देहरादून में अलर्ट जारी कर दिया गया है और श्री राम मंदिर भूमि पूजन के तहत राज्य में होने वाले सभी कार्यक्रमों को लेकर पुलिस वालों की ड्यूटी भी निर्धारित कर दी गई है। उन्होंने लोगों से अपील करी है की खुशियां मनाने में कोई रोक नहीं है मगर संयम बरतना भी बेहद जरूरी है।

वही डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने कहा है कि देहरादून में भी जहां पर कार्यक्रम होंगे वहां पर पुलिस फोर्स की तैनाती की जाएगी। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से पीएसी भी तैनात कर दी गई है। देहरादून में सभी व्यवस्थाएं हो रखी हैं। देहरादून में होने वाले सभी कार्यक्रमों के दौरान शांति बनी रहे यह सुनिश्चित करने के लिए नगर क्षेत्र को 5 जोन, 11 सेक्टर और 33 सब सेक्टर में बांटा गया है। हर जोन में एक प्रभारी अधिकारी के तौर पर पुलिस क्षेत्राधिकारी, सेक्टर में कोतवाल व थाना अध्यक्ष एवं सब सेंटरों में चौकी प्रभारी व एसआई के सभी अधिकारियों को तैनात किया गया है। सभी पुलिस अधिकारियों को वहां पर अनुशासन एवं नियमों का पालन करवाने के आदेश दिए गए हैं। वहीं जश्न के दौरान जो भी बिना मास्क के दिखा या जिसने भी सोशल डिस्टेन्सिंग नहीं बरती उसके खिलाफ भी पुलिस द्वारा कार्यवाही की जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top