उत्तराखंड देहरादून272 recruitment in Uttarakhand Medical Education Department

उत्तराखंड रोजगार समाचार: चिकित्सा शिक्षा विभाग में 272 पदों पर भर्ती

उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विभाग में टेक्नीशियन के लिए 272 खाली पदों की भर्ती जल्द ही विभाग द्वारा की जाएगी। बोर्ड सीधी भर्ती के जरिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत करने वाला है

Uttarakhand employment news: 272 recruitment in Uttarakhand Medical Education Department
Image: 272 recruitment in Uttarakhand Medical Education Department (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड सरकार पिछले कुछ दिनों में सरकारी नौकरियों की कई सारी भर्तियां युवाओं के लिए लेकर आई है। जिस तरह की परिस्थितियां आज के समय में बन गई हैं और कई लोगों की नौकरियां भी इस वजह से जा चुकी है, ऐसे में यह भर्तियां युवाओं के बीच उम्मीद की किरण बनकर सामने आई हैं। सरकारी नौकरी का सपना पाले युवाओं के लिए एक बेहद अच्छी खबर आ रही है। उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विभाग में टेक्नीशियन के लिए 272 खाली पदों की भर्ती जल्द ही विभाग द्वारा की जाएगी। विभाग में खाली पदों का प्रस्ताव उत्तराखंड सेवा चयन बोर्ड भेज दिया है। बोर्ड के माध्यम से इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी और नियुक्ति के लिए अभ्यर्थियों को जल्द ही चयनित किया जाएगा। बोर्ड सीधी भर्ती के जरिए जल्द ही खाली पदों को भरेगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में भीषण सड़क हादसा..तेज रफ्तार वाहन ने बाइक को कुचला, दो दोस्तों की मौत
चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड अगले एक 2 महीने के भीतर भर्ती की प्रक्रिया पूरी करेगा। उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट की पिछली बैठक में चिकित्सा शिक्षा विभाग में टेक्नीशियन की नियमावली को मंजूरी दी गई थी। चिकित्सा शिक्षा निदेशक युगल किशोर पंत ने बताया कि विभाग में सभी संगठनों के 309 पद हैं जिसमें से 272 पद फिलहाल खाली चल रहे हैं, इनमें भर्ती जल्द ही की जाएगी। सरकारी अस्पताल और मेडिकल कॉलेजों में टेक्नीशियन संवर्ग में लैब, ओटी, सीएसएसडी, डेंटल, फिजियोथैरेपिस्ट, ऑक्यूपेशनल थैरेपिस्ट, रेडियोथैरेपी टेक्नीशियन, ऑडियोमेट्री रिफ़्रेक्शनिट के लिए एक सेवा नियमावली बनाई गई है। 272 पदों पर सीधी भर्ती के माध्यम से नियुक्ति की जाएगी।