उत्तराखंड देहरादूनDehradun father travels with Corona positive son

उत्तराखंड: कोरोना पॉजिटिव बेटे को लेकर काउंसलिंग में पहुंचे पिता, दर्ज हुआ केस

कोरोना पॉजिटिव होने की बात छिपाने वाले लोग अपने साथ-साथ दूसरों की जान भी संकट में डाल रहे हैं। डोईवाला पुलिस ने ऐसे ही एक मामले में पिता-बेटे के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Coronavirus in uttarakhand: Dehradun father travels with Corona positive son
Image: Dehradun father travels with Corona positive son (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में कोरोना संक्रमण खतरनाक स्तर तक पहुंच गया है, लेकिन लोग इसे अब भी गंभीरता से नहीं ले रहे। सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना संबंधी नियमों की अनदेखी के साथ ही ऐसे मामले भी सामने आए हैं, जिनमें कोरोना पॉजिटिव लोगों ने अपने बीमार होने की बात छिपाई। ऐसे लोग अपने साथ-साथ दूसरे लोगों की जान भी संकट में डाल रहे हैं। देहरादून के डोईवाला में ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने पिता-बेटे के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपी पिता और बेटा डोईवाला के मेडिकल कॉलेज में हुई काउंसिल में हिस्सा लेने पहुंचे थे। बाद में पता चला कि काउंसलिंग में शामिल होने वाला युवक कोरोना पॉजिटिव है। जिसके बाद संस्थान संचालक की ओर से दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। चलिए आपको पूरा मामला बताते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में करोड़ों की ठगी करने वाली 4 सगी बहनें नेपाल से गिरफ्तार..5वीं की तलाश जारी
डोईवाला में जौलीग्रांट के डीसी धस्माना ने कोतवाली में तहरीर दी है। जिसमें उन्होंने बताया कि 31 जुलाई को मेडिकल कॉलेज में नीट पीजी पाठ्यक्रम की रिक्त सीटों के लिए काउंसलिंग की गई थी। काउंसलिंग में डॉ. पंकज जैन के बेटे डॉ. सतीश जैन ने हिस्सा लिया था। ये लोग हरियाणा के हिसार से आए थे। काउंसलिंग की प्रक्रिया खत्म होने के बाद पिता ने प्रधानाचार्य को बताया कि उनके बेटे डॉ. सतीश जैन कोरोना पॉजिटिव हैं, ये पता चलते ही मेडिकल कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया। इस मामले में मेडिकल संस्थान के संचालक डॉ. डीसी धमस्माना ने पिता और बेटे के खिलाफ जानकारी छिपाने के आरोप में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों के खिलाफ जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 3 दिन तक भारी बारिश के आसार, पांच जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट
चलिए अब प्रदेश के दूसरे हिस्सों का हाल भी जान लेते हैं। ऊधमसिंहनगर के खटीमा में कोरोना के 18 नए केस मिले हैं। सितारगंज में भी 7 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। यहां विधायक सौरभ बहुगुणा और मंडी चेयरमैन अमरजीत कटवाल समेत 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। नैनीताल के रामनगर में भी हर दिन कोरोना के 2 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। रामनगर में ग्रामीण और शहर क्षेत्र के कई मुख्य बाजारों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। यहां दूर-दराज के गांवों में भी कोरोना संक्रमण फैल रहा है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम इन इलाकों में रहने वाले लोगों का टेस्ट कर रही है। आप भी सावधान रहें।