उत्तराखंड देहरादूनRahat Indori died from Coronavirus

दुखद खबर: मशहूर शायर राहत इंदौरी नहीं रहे, कोरोनावायरस की वजह से हुआ निधन

राहत ने मंगलवार सुबह खुद ट्वीट करके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। अब दुखद खबर ये है कि वो हमारे बीच नही रहे।

Rahat Indoori: Rahat Indori died from Coronavirus
Image: Rahat Indori died from Coronavirus (Source: Social Media)

देहरादून: मशहूर शायर राहत इंदौरी का कोरोनावायरस से निधन हो गया। वे 70 साल के थे। अरबिंदो अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी राजीव सिंह ने इसकी पुष्टि की। आपको बता दें कि राहत ने मंगलवार सुबह खुद ट्वीट करके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक डॉक्टर्स का कहना है कि, राहत को लगातार तीन हार्ट अटैक आए थे। राहत इंदौरी के बेटे सतलज राहत ने बताया था कि पिता चार महीने से सिर्फ जांच के लिए ही घर से बाहर निकलते थे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें चार-पांच दिन से बेचैनी हो रही थी। डॉक्टरों की सलाह पर जब एक्सरे कराया गया तो निमोनिया की पुष्टि हुई थी। इसके बाद सैंपल जांच के लिए भेजे गए, जिसमें वे संक्रमित पाए गए।इसके अलावा राहत को दिल की बीमारी और वो डायबिटिक भी थे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: गैस सिलेंडर में रिसाव के चलते घर में लगी आग, 4 मासूमों समेत 6 लोग झुलसे
उनके डॉक्टर रवि डोसी ने बताया था कि उन्हें दोनों फेफड़ों में निमोनिया था। सांस लेने में तकलीफ के चलते आईसीयू में रखा गया था। राहत ने खुद ही ट्वीट कर अपने संक्रमित होने की जानकारी दी थी।

ये भी पढ़ें:


यह भी पढ़ें - गढ़वाल से दुखद खबर, आकाशीय बिजली गिरने से ग्रामीण की मौत..पत्नी बेहोश
राहत इंदौरी का जन्म 1 जनवरी 1950 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था। उन्होंने बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी से उर्दू में एमए किया था। भोज यूनिवर्सिटी ने उन्हें उर्दू साहित्य में पीएचडी से नवाजा था। उन्होंने मुन्ना भाई एमबीबीएस, खुद्दार, मीनाक्षी, मर्डर, नाराज, करीब, मिशन कश्मीर, बेगम जान, इश्क, घातक, आशियां, जानम, सर, और मैं तेरा आशिक जैसी फिल्मों में गीत लिखे।