रुद्रप्रयाग से दुखद खबर...खाई में गिरी स्कॉर्पियो, 2 लोगों की मौत की सूचना (Rudraprayag Scorpio falls in river 2 dead)
Connect with us
Image: Rudraprayag Scorpio falls in river 2 dead

रुद्रप्रयाग से दुखद खबर...खाई में गिरी स्कॉर्पियो, 2 लोगों की मौत की सूचना

इस वक्त की दुखद खबर रुद्रप्रयाग जिले से आ रही। एक स्कॉर्पियो खाई में गिर गई, जिसके बाद 2 लोगों की मौत की खबर आ रही है।

राज्य में कुदरत का कहर बरकरार है। बरसात मुसीबत बनकर लोगों के ऊपर बरस रही है। पहाड़ी क्षेत्रों से लेकर मैदानी क्षेत्रों तक बरसात में लोगों का जीना बेहाल कर रखा है। आने वाले कुछ दिन और राज्य के लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में आज और कल हाई अलर्ट जारी किया है। वहीं परसों के बाद भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। बारिश की वजह से कितने ही दुर्घटनाएं हो रही हैं जिसमें लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। भूस्खलन के कारण कई मार्ग ऐसे हैं जो बाधित हो रखे हैं। ऐसे में एक बुरी खबर रुद्रप्रयाग से सामने आ रही है। हाल ही में कुछ ही घंटे पहले रुद्रप्रयाग जिले के गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग पर भटवाड़ीसैंण के पास एक स्कॉर्पियो वाहन बेहद पूरी तरीके से दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। खबर आ रही है कि भटवाड़ीसैंण के पास एक स्कार्पियो वाहन अनियंत्रित हो गया और नदी में समा गया है। वाहन के अंदर 4 लोग सवार थे, जिनमें 2 लोगों के मौत की सूचना भी मिल रही है। हालांकि इसकी अभी पुष्टि होना बाकी है कि हादसे में कितने लोगों की मौत हुई। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में दो दिन का रेड अलर्ट..खतरे के निशान से ऊपर बह रही गंगा, पहाड़ों में बुरा हाल
घटना के बाद वहां हड़कंप मच गया और स्थानीय लोगों ने पुलिस को और आपदा प्रबंधन टीम को घटना के बारे में सूचित किया, जिसके बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस टीम और आपदा प्रबंधन ने रेस्कयू अभियान शुरू किया है जो अभी भी चल रहा है। हादसे में शिकार सभी लोग वहां के स्थानीय निवासी बताए जा रहे हैं। घटना का कारण पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश है। बता दें कि भारी बारिश से तमाम नदियों का जलस्तर बेहद बढ़ा हुआ है इसी के साथ वे हादसों का सबब भी बनी हुई हैं। रुद्रप्रयाग में भी इसी कारण स्कॉर्पियो हादसे का शिकार हुई है। हादसे में घायल एक व्यक्ति को पुलिस और आपदा प्रबंधन टीम रेस्क्यू करने में कामयाब रही है। और उसे तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं 3 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं जिनकी अभी तक कोई खबर नहीं मिल पाई है। नदी का जलस्तर काफी अधिक बढ़ा हुआ है जिस कारण पुलिस की रेस्कयू टीम को भी काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top