रुद्रप्रयाग: रक्षाबंधन के लिए गांव आई थी दो बहनें, दर्दनाक हादसे में दोनों की मौत (Rudraprayag BhatwaniSan Scorpio Accident)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Rudraprayag BhatwaniSan Scorpio Accident

रुद्रप्रयाग: रक्षाबंधन के लिए गांव आई थी दो बहनें, दर्दनाक हादसे में दोनों की मौत

दोनों बहनें रक्षाबंधन के लिए अपने गांव नारी आयी हुई थी। ये खुशियां ऐसे काफूर हो जाएंगी, किसी ने सोचा भी नहीं था।

रुद्रप्रयाग से 4 km दूर भटवाड़ीसैण में कल हुई वाहन दुर्घटना में तल्ला नागपुर क्षेत्र ने दो होनहार बेटियों को सदा के लिए खो दिया। दोनों बहिनें तल्ला नागपुर क्षेत्र के नारी गांव की रहने वाली थी। इस दर्दनाक और मन को विचलित करने वाली घटना ने हर किसी को अन्दर से झकझोर कर रख दिया है। मीनाक्षी सजवाण (उम्र 22 वर्ष) जो कि गढ़वाल विश्वविद्यालय की छात्रा थी और अलका असवाल (उम्र 27 वर्ष) रक्षाबंधन के लिए अपने मायके नारी आयी हुई थी। ये खुशियां ऐसे काफूर हो जाएंगी, किसी ने सोचा भी नहीं था। आपको बता दें कि भटवाड़ीसैंण के पास एक स्कार्पियो वाहन अनियंत्रित हो गया और नदी में समा गया है। इस हादसे में दो बेटियों की दुखद मौत हो गई। इसके अलावा वाहन चालक नारी गांव निवासी राकेश रावत और स्कॉर्पियो वाहन अभी तक लापता हैं।

यह भी पढ़ें - सोशल मीडिया पर फैली पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की मौत की झूठी खबर..बेटी को देना पड़ा जवाब
घटना के बाद वहां हड़कंप मच गया और स्थानीय लोगों ने पुलिस को और आपदा प्रबंधन टीम को घटना के बारे में सूचित किया, जिसके बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस टीम और आपदा प्रबंधन ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया। दो शव बरामद हुए लेकिन अभी भी एक लापता शख्स का मिलना बाकी है। तल्ला नागपुर के समाजसेवी गम्भीर सिंह बिष्ट लिखते हैं कि ‘कल की दुर्घटना के बाद रेस्क्यू में हुई देरी से पता चलता है कि जिला प्रशासन आपदा की इस घड़ी में वास्तव में कितना गम्भीर है। मुख्यालय से मात्र 4 km और तहसील मुख्यालय से मात्र चन्द कदमों की दूरी पर अगर यह हाल है तो ग्रामीण क्षेत्रों में उम्मीद करना बेमानी है। कल समय पर एक घायल को आक्सीजन मिल गयी होती तो जान बचाई जा सकती थी। लेकिन बड़े ही दुख की बात है कि प्रशासन बिना आक्सीजन सिलेंडर के ही रेस्क्यू कर रहा था।’
ईश्वर दोनों बहिनों की दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और इस दुख की विकट घड़ी में उनके परिवारजनों, मित्रों, गांव व क्षेत्र के लोगों को इस दुख से उबरने के लिए असीम शक्ति दे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top