उत्तराखंड अल्मोड़ाTrilok Singh of Almora died in Ghaziabad

दुखद खबर: पहाड़ के नौजवान की गाजियाबाद में मिली लाश..हत्या की आशंका

पुलिस कह रही है कि युवक ने खुदकुशी की है, जबकि परिजनों का साफ कहना है कि युवक की हत्या की गई। आगे पढ़िए पूरी खबर

Almora News: Trilok Singh of Almora died in Ghaziabad
Image: Trilok Singh of Almora died in Ghaziabad (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: पलायन पहाड़ का दुर्भाग्य है। पहाड़ के बेरोजगार युवा रोजी-रोटी की तलाश में शहरों के धक्के खा रहे हैं। जहां ना सिर्फ उनका शोषण होता है, बल्कि अपने हक के लिए आवाज उठाने पर उनकी हत्या तक कर दी जाती है। एक ऐसी ही दुखद खबर यूपी के गाजियाबाद जिले से आ रही है। जहां पहाड़ के रहने वाले एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस कह रही है कि युवक ने खुदकुशी की है, जबकि परिजनों का साफ कहना है कि युवक की हत्या की गई। पूरा मामला क्या है, चलिए बताते हैं। मरने वाले युवक का नाम त्रिलोक सिंह बोरा है। त्रिलोक का परिवार अल्मोड़ा के थली गांव में रहता है। परिवार के लिए कुछ करने की उम्मीद लिए त्रिलोक पहाड़ छोड़कर गाजियाबाद आया था। वो पिछले 4 साल से गाजियाबाद में डीएस दौसा फैक्ट्री के राजनगर आरडीसी मे काम कर रहा था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पुलिस की कोरोना के खिलाफ अच्छी पहल, प्लाज्मा डोनेट करेंगे कोरोना वॉरियर्स
18 अगस्त को त्रिलोक के परिजनों को सूचना मिली की उसने खुदकुशी कर ली है। ये सुनते ही परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। त्रिलोक के परिजन रोते-बिलखते किसी तरह मौके पर पहुंचे तो देखा कि त्रिलोक की डेड बॉडी पैक कर दी गई है। परिजनों का आरोप है कि त्रिलोक जिस होटल में काम करता था, उसी के मालिक ने त्रिलोक की हत्या कराई है। इसकी वजह भी परिजनों ने बताई। परिजनों ने बताया कि चार साल से त्रिलोक होटल में काम कर रहा था, लेकिन 5 अगस्त 2020 को उसे बिना किसी वजह नौकरी से निकाल दिया गया। जब त्रिलोक ने अपनी तनख्वाह के पैसे मांगे तो होटल वालों ने पैसे देने से भी इनकार कर दिया। तनख्वाह ना मिलने पर त्रिलोक कुछ दिन तक वहीं मेस में रुका रहा। तब होटल के मैनेजर ने उसे कहा था कि अगर तुझे कुछ हो जाए तो हमारी जिम्मेदारी नहीं होगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में 497 लोग कोरोना पॉजिटिव, 13 हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा
11 अगस्त को त्रिलोक ने अपने भाई के घर जाकर उन्हें सारी बात बताई। 17 अगस्त को त्रिलोक की अपने मैनेजर से बात हुई थी, वो अपने पैसे लेने के लिए राजनगर आया हुआ था, लेकिन 18 अगस्त को उसकी मौत की खबर मिली। 18 अगस्त की रात पुलिस ने परिजनों को त्रिलोक की मौत की सूचना दी। जब तक परिजन वहां पहुंचे, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पैक कर दिया था। त्रिलोक के भाई पवन सिंह बिष्ट का आरोप है कि होटल के मालिक के कहने पर त्रिलोक की हत्या की गई है। उन्होंने गाजियाबाद के कविनगर थाने में संबंधित लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया है। शिकायत पत्र में जो बातें बताई गई हैं, वो त्रिलोक की हत्या की तरफ इशारा कर रही हैं। उत्तराखंड के तमाम संगठन और परिजन त्रिलोक के लिए इंसाफ मांग रहे हैं। बहरहाल पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है, मामले की जांच की जा रही है।