उत्तराखंड नैनीतालUttarakhand: 12 people including doctors infected coronavirus at Haldwani Base Hospital

उत्तराखंड: अस्पताल में डॉक्टर समेत 12 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव..मरीज परेशान

बुधवार को नैनीताल जिले में कोरोना के 60 नए केस मिले। कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों में बेस अस्पताल की पैथोलॉजी डॉक्टर समेत 12 कर्मचारी शामिल हैं। इसके अलावा 4 पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

Coronavirus in uttarakhand: Uttarakhand: 12 people including doctors infected coronavirus at Haldwani Base Hospital
Image: Uttarakhand: 12 people including doctors infected coronavirus at Haldwani Base Hospital (Source: Social Media)

नैनीताल: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर होती जा रही है। क्या पहाड़, क्या मैदान। ऐसा कोई जिला नहीं जहां कोरोना संक्रमण के नए केस ना मिल रहे हों। सैंपलिंग और टेस्टिंग बढ़ने के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। नैनीताल के हल्द्वानी में भी खतरा बढ़ रहा है। यहां कोरोना के खिलाफ फ्रंट लाइन पर काम करने वाले कोरोना फाइटर्स संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। बुधवार को नैनीताल जिले में कोरोना के 60 नए केस मिले। कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों में बेस अस्पताल की पैथोलॉजी डॉक्टर समेत 12 कर्मचारी शामिल हैं। इसके अलावा 4 पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। नैनीताल के एक बैंककर्मी में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में खतरनाक हुआ कोरोना, एक ही दिन में 14 मरीजों की मौत
कोरोना संक्रमण से जूझ रहे प्रदेश में स्थिति गंभीर होती जा रही है। मरीजों का आंकड़ा बढ़ने के साथ ही मृत्युदर में भी इजाफा हुआ है। नैनीताल जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 1942 मामले रिपोर्ट हुए। यहां कोरोना संक्रमण से जूझ रहे 37 मरीजों की मौत हो चुकी है। जो लोग कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंट लाइन पर मोर्चा संभाले हुए हैं, उनमें संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। हल्द्वानी में बेस अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारी लगातार कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। बुधवार को आई रिपोर्ट में पैथोलॉजी लैब के डॉक्टर समेत 12 कर्मचारियों में कोरोना की पुष्टि हुई। डॉक्टरों और अस्पतालकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अस्पताल की लैब को बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून से लखनऊ के लिए 25 अगस्त से नई हवाई सेवा, जानिए पूरा शेड्यूल
लैब पिछले तीन दिन से बंद है, जिस वजह से मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बेस अस्पताल आने वाले मरीज बिना जांच कराए वापस लौटने को मजबूर हैं। अस्पतालकर्मियों के अलावा पुलिसकर्मी भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। बुधवार को हल्द्वानी के एक दरोगा समेत 4 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले। भवाली और मुखानी थाने के अलावा पुलिस बहुद्देशीय भवन में कार्यरत एक-एक सिपाही कोरोना संक्रमित पाए गए। ये पुलिसकर्मी छुट्टी के बाद ड्यूटी पर लौटे थे। संक्रमित मिले मरीजों में से ज्यादातर हल्द्वानी के रहने वाले हैं। इसके अलावा माउंट रोज मल्लीताल में एक बैंककर्मी में कोरोना की पुष्टि हुई। एक कारोबारी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर भेजा गया है।