उत्तराखंड उधमसिंह नगरWoman commits suicide in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड: विवाहित महिला ने घर में खाया जहर, दहेज हत्या का आरोप

काशीपुर में एक विवाहित महिला ने अज्ञात कारणों से जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। महिला के मायके वालों ने उसके ससुराल पक्ष के ऊपर हत्या का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी है।

Udham Singh Nagar News: Woman commits suicide in Udham Singh Nagar
Image: Woman commits suicide in Udham Singh Nagar (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: आत्महत्या के केस राज्य में दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। यह बेहद चिंता का विषय है। इसपर लगाम लगाने के लिए जरूरी कदम उठाए जाने चाहिए। आत्महत्या का ताजा मामला उत्तराखंड के काशीपुर से सामने आ रहा है। काशीपुर में एक विवाहित महिला ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। हालांकि जहर खाने का कारण अभी तक पता नहीं लग पाया है, मगर महिला के मायके वालों ने उसके ससुराल पक्ष के ऊपर हत्या का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी है, जिसके बाद से ही पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बता दें कि महिला के द्वारा जहर खाने के बाद उनको आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में 447 लोग कोरोना पॉजिटिव..14 हजार के पार पहुंचा आंकड़ा
बेटी की आत्महत्या की खबर सुनते ही मायके वालों के बीच में कोहराम मच गया है। उन्होंने अपनी बेटी के ससुराल वालों के ऊपर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस में तहरीर दी है। चलिए आपको संक्षिप्त से घटना की जानकारी देते हैं। बता दे कि काशीपुर के लच्छीपुर निवासी हरजीत सिंह ने अपनी बेटी अमनदीप कौर का विवाह बाजपुर के युवक से किया था। हाल ही में अमनदीप कौर ने जहरीले पदार्थ का सेवन करके ससुराल में आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है। अमनदीप कौर के ससुराल वालों द्वारा हादसे के बाद तुरंत ही गंभीर अवस्था में निजी अस्पताल में उनको उपचार के लिए ले जाया गया जहां उपचार के दौरान चिकित्सकों ने अमनदीप को मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में शिक्षक की खुदकुशी से हड़कंप, खुद को गोली से उड़ाया
मामले की जानकारी पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मृतका के मायके पक्ष में घटना के बाद से ही मातम पसरा हुआ है। मृतका के पिता हरजीत सिंह ने ससुराल पक्ष के ऊपर उनकी पुत्री की हत्या करने का गंभीर आरोप लगाया है और इसी से संबंधित तहरीर उन्होंने कोतवाली में भी दी है। पुलिस द्वारा मृतका के पिता को यह आश्वासन दे दिया गया है कि उनकी बेटी की मौत का कारण वे जल्द ही पता लगाएंगे और अगर उनकी बेटी की मौत के पीछे ससुराल वालों का हाथ हुआ तो वह उनके ऊपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही भी करेंगे। फिलहाल तहसीलदार बिपिन चंद्र पंत द्वारा मामले की गहराई से जांच शुरू कर दी गई है।