उत्तराखंड रुद्रप्रयागRudraprayag 4 member of one family coronavirus positive

रुद्रप्रयाग मे एक ही परिवार के 4 लोग कोरोना पॉजिटिव, इलाके में हड़कंप

अगस्त्यमुनि वार्ड संख्या-7 सिल्ली सेरा में एक ही परिवार के 4 सदस्यों के अंदर कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

Uttarakhand coronavirus: Rudraprayag 4 member of one family coronavirus positive
Image: Rudraprayag 4 member of one family coronavirus positive (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में कोरोना के केसों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। राज्य में कोरोना के केस साढ़े 14 हजार का आंकड़ा पार कर चुके हैं। जी हां, कोरोना लोगों के सामने मुसीबत बनकर आ रहा है। जिस तरह के हालात उत्पन्न हो रखे हैं ऐसे में आंकड़ा जल्द ही 15 हजार को भी छू लेगा। अब तक राज्य में 14,566 कुल कोरोनावायरस के केस सामने चुके हैं। इनमें से 10021 केस ऐसे हैं जो पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं अब राज्य में 4296 एक्टिव केस बचे हैं। कोरोना के लगातार बढ़ रहे केसों के बीच में रुद्रप्रयाग जिले से भी एक बुरी खबर आ रही है। एक ही परिवार के 4 सदस्यों के अंदर कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया है।यह भी पढ़ें - देहरादून: मसूरी-हाथीपांव रोड पर गहरी खाई में गिरी कार..5 युवक गंभीर रूप से घायल
बता दें कि 2 दिन पहले इसी परिवार के एक व्यक्ति के अंदर कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। अब बाकी के 3 लोग भी पॉजिटिव हो चुके हैं। रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि वार्ड संख्या-7 सिल्ली सेरा में एक ही परिवार के कुल 4 लोग कोरोनावायरस हो चुके हैं। जिसके बाद आसपास के लोगों के बीच में हड़कंप मचा हुआ है। प्रशासन ने चारों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करा दिया है और नगर पंचायत द्वारा अगस्त्यमुनि वार्ड के सात सिल्ली सेरा को सैनिटाइज करने की भी तैयारी की जा रही है। बता दें कि बीते दिनों में अगस्त्यमुनि के सिल्ली सेरा वार्ड में एक शिक्षक कोरोनावायरस मिले थे। शिक्षक को तेज बुखार था और टाइफाइड की शिकायत लेकर कर वह अगस्त्यमुनि स्वास्थ्य केंद्र में आए थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: जिसने नौजवानों को नेशनल लेवल तक पहुंचाया, आज उस 'द्रोणाचार्य' की हालत देखो
बुखार और कोरोना के अन्य लक्षण देखते हुए उनका एंटीजन टेस्ट किया गया जो कि पॉजिटिव निकला। इसके बाद शिक्षक को कोटेश्वर के कोविड-19 केयर अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया और शिक्षक के परिवार को भी आनन-फानन में होम आइसोलेशन में डाल दिया गया। होम आइसोलेशन के दौरान उनकी पत्नी और दोनों बच्चों का कोरोना टेस्ट लिया गया। रिपोर्ट आने पर उनके परिवार के तीनों लोग पॉजिटिव आए हैं। इसके बाद विभाग में तीनों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ़्ट कर दिया है और नगर पंचायत द्वारा क्षेत्र को सैनिटाइजर करने की तैयारी करनी शुरू कर दी है। रुद्रप्रयाग में अब तक 166 कुल कोरोनावायरस केस पाए गए हैं जिनमें से 100 पॉजिटिव मरीज पूर्णतः स्वस्थ हो गए हैं। जिले में एक पॉजिटिव व्यक्ति की मृत्यु भी हुई है और रुद्रप्रयाग में वर्तमान में 65 एक्टिव केस बचे हैं। उत्तराखंड के सभी जिलों में अबतक रुद्रप्रयाग में ही सबसे कम कोरोना वायरस केस पाए गए हैं।