उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालPauri Garhwal Coronavirus Market will be closed for 3 days in Srinagar

गढ़वाल: श्रीनगर में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 3 दिन तक बंद रहेंगे बाज़ार

व्यापारियों ने कहा कि बाजार बंद होने से कारोबार में होने वाला नुकसान सहा जा सकता है, लेकिन कोरोना से समाज को होने वाले नुकसान की क्षतिपूर्ति नहीं की जा सकती। आगे पढ़िए पूरी खबर

Pauri Garhwal Coronavirus: Pauri Garhwal Coronavirus Market will be closed for 3 days in Srinagar
Image: Pauri Garhwal Coronavirus Market will be closed for 3 days in Srinagar (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: कोरोना से जूझ रहे उत्तराखंड में स्थिति लगातार बिगड़ रही है। कुछ दिन पहले तक संक्रमण के ज्यादातर मामले सिर्फ मैदानी जिलों में मिल रहे थे, लेकिन अब पहाड़ को भी कोरोना की काली नजर लग गई है। पहाड़ी क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। पौड़ी गढ़वाल के श्रीनगर में भी कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। लोग डरे हुए हैं। यहां कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए व्यापारियों ने एक सराहनीय कदम उठाया है। व्यापारियों ने तीन दिन तक बाजार बंद रखने का ऐलान किया है। व्यापारियों ने कहा कि कारोबार में होने वाला नुकसान सहा जा सकता है, लेकिन कोरोना की वजह से समाज को जो नुकसान हो रहा है, उसकी क्षतिपूर्ति नहीं की जा सकती। इसलिए हमने 3 दिन के लिए बाजार बंद रखने का फैसला किया है। इस संबंध में व्यापारियों ने एसडीएम को पत्र लिखकर जानकारी दी। व्यापार मंडल के अध्यक्ष वासुदेव कंडारी ने कहा कि क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस चिंता का विषय है। संक्रमण रोकथाम सिर्फ सरकार की जिम्मेदारी नहीं है, हमें भी अपनी तरफ से पूरी एहतियात बरतनी होगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में DAV कॉलेज के प्रोफेसर कोरोना पॉजिटिव मिले, 7 दिन के लिए कॉलेज बंद
क्षेत्र में संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए तीन दिन के लिए बाजार बंद रखने का फैसला लिया गया है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष वासुदेव कंडारी ने बताया कि इस दौरान मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे। आपको बता दें कि पिछले दो दिन में श्रीनगर गढ़वाल में कोरोना संक्रमण के दो केस मिल चुके हैं। यहां एक व्यापारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा एक महिला पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित पाई गई। लगातार कोरोना संक्रमित मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मचा है। लोग डरे हुए हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यहां बाजार पूरी तरह बंद कर दिया गया है। बात करें पूरे जिले की तो पौड़ी जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 440 केस मिल चुके हैं। जिले में अब तक 4 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 17277 है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अब तक 228 लोगों की जान गई। राज्य सरकार कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अभी अभी: गढ़वाल में SSB ट्रेनिंग सेंटर के 50 जवान कोरोना पॉजिटिव..मचा हड़कंप
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 17277 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 460
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 236
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 267
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 273
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 3452
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 4173
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 2458
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 440
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस -274
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 196
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस-981
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 3310
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 757