उत्तराखंड उत्तरकाशीuttarkashi Coronavirus latest update

उत्तरकाशी में बुरा हाल…एक महीने के भीतर 600 लोग कोरोना पॉजिटिव

उत्तरकाशी जनपद में कोरोना संक्रमण का ग्राफ बेहद तेजी से बढ़ रहा है। केवल अगस्त माह में ही उत्तरकाशी में तकरीबन 600 से अधिक लोगों को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में लिया है।

Coronavirus in uttarakhand: uttarkashi Coronavirus latest update
Image: uttarkashi Coronavirus latest update (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में कोरोनावायरस के के कुल आंकड़ें 18 हजार जैसी संख्या को पार कर चुके हैं। आंकड़े बेहद भयानक हैं। अब तक कुल 19 हजार से ज्यादा व्यक्ति संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से 13 हजार केस स्वस्थ हो गए हैं। वहीं पूरे राज्य में 5912 एक्टिव केस बचे हैं। कोरोना के कारण हई मृत्यु की बात करें तो राज्य में 257 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है। इसी बीच उत्तरकाशी जनपद से बेहद बुरी खबर आ रही है। उत्तरकाशी जनपद में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। बीती 31 जुलाई तक उत्तरकाशी में कुल संक्रमितों की संख्या 191 थी जो अब बढ़कर 800 पार कर चुकी है। इसका मतलब है एक महीने के अंदर उत्तरकाशी में तकरीबन 600 से अधिक लोगों को वायरस ने अपनी चपेट में लिया है। एक ही महीने के अंदर 600 से अधिक लोगों का जनपद में संक्रमित होना जिला प्रशासन के लिए भी टेंशन की बात है। उत्तरकाशी जनपद में कोरोना का पहला मामला 10 मई को सामने आया था। जिसके बाद से ग्राफ बढ़ता ही जा रहा था। 31 जुलाई तक कुल संक्रमितों की संख्या 191 पहुंच गई थी। 3 महीने में 191 केस के बाद अगस्त माह में कोरोना के 600 केस मिलने के बाद हर कोई चौंक गया है। इस महीने उत्तरकाशी में कोरोमा ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पहाड़ी जनपदों में टिहरी के बाद उत्तरकाशी में सबसे अधिक केस आए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - हे भैजी गामा, क्या च डरामा..इन्द्रेश मैखुरी का ये वीडियो देखिए
जिस गति से उत्तरकाशी में कोरोनावायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या में इजाफा हो रहा है, उसी रफ्तार से स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन भी सैंपलिंग की रफ्तार बढ़ा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम में जिले में सैंपलिंग की गति और तेज कर दी है। बीते 29 अगस्त को उत्तरकाशी जनपद में राज्य के सभी पहाड़ी जनपद की तुलना में सबसे अधिक सैंपलिंग हुई। उत्तरकाशी में सैंपलिंग की संख्या 23 हजार को छूने वाली है। उत्तरकाशी में तकरीबन 23 हजार जांच में से 4 हजार से अधिक सैंपलों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। जिले में अबतक 782 कुल पॉजिटिव केस पाए गए हैं मगर सुकून की बात यह है कि 782 में से 595 मरीज पूर्णतः स्वस्थ हो चुके हैं। जनपद का रिकवरी रेट काफी अच्छा है। अब उत्तरकाशी में 184 एक्टिव केस बचे हैं।