उत्तराखंड देहरादून640 policemen coronavirus positive in Uttarakhand

उत्तराखंड में अब तक 640 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, देखिए हर जिले की रिपोर्ट

कोरोना राज्य के पुलिसकर्मियों के ऊपर मुसीबत बनकर छा रखा है। राज्य में अबतक 640 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

Coronavirus in uttarakhand: 640 policemen coronavirus positive in Uttarakhand
Image: 640 policemen coronavirus positive in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: राज्य में कोरोना के कारण उत्पन्न हो रही परिस्थितियां चिंताजनक हैं। वहीं पुलिस विभाग में भी कोरोनावायरस तेजी से पुलिसकर्मियों को अपनी चपेट में ले रहा है। आज हम एक ऐसी रिपोर्ट आपके सामने लेकर आए हैं जो दिखाएगी कि कोरोना काल में पुलिसकर्मियों के ऊपर कोरोना भारी साबित हो रहा है। उत्तराखंड पुलिस जो 21 मार्च से लॉकडाउन लगने के साथ ही राज्य में 24 घंटे ड्यूटी कर रही है, उसी विभाग के पुलिसकर्मी लगातार कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। राज्य में संक्रमित हुए पुलिसकर्मियों की संख्या चौंकाने वाली है। कुल 640 पुलिसकर्मी शुरुआत से लेकर अबतक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जो दूसरों को बचाने के लिए दिन-रात, सुबह-शाम सड़कों पर ड्यूटी करते हैं उन्हीं का सबसे अधिक संख्या में पॉजिटिव होना चिंताजनक विषय है। राज्य में कुल कोरोना पॉजिटिव पुलिस कर्मियों की संख्या 640 हो गई है और इनमें से 148 पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो उपचार के बाद स्वस्थ होकर ड्यूटी पर वापस लौट चुके हैं। वहीं दो पुलिसकर्मियों को इस महामारी ने अपना शिकार बना लिया है और उनकी मृत्यु हो गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - वाह! पहाड़ में युवाओं ने गोद लिया था चीड़ का जंगल, 3 साल में बना दिया विशाल मिश्रित वन
स्वास्थ्य विभाग में कोरोनावायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए और पुलिस कर्मियों की ड्यूटी को देखते हुए पुलिसकर्मियों की जांच की प्रक्रिया और तेज करदी है। चलिए अब आपको बताते हैं कि किस जिले में आखिर कितने संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या मिली है। सबसे अधिक पुलिसकर्मी उधम सिंह नगर में संक्रमित हुए हैं। यूएस नगर में कुल 122 पुलिसकर्मी कोरोनावायरस की चपेट में आ गए हैं। हरिद्वार में कुल 116 पुलिसकर्मियों को कोरोनावायरस ने अपनी चपेट में ले लिया। नैनीताल में यह आंकड़ा 79 है। जबकि उत्तरकाशी में 43 पुलिसकर्मी अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। देहरादून में 23, टिहरी गढ़वाल में 18 और बागेश्वर जिले में 15 पुलिसकर्मियों के अंदर कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। अल्मोड़ा जिले में 14 और चंपावत में 11 पुलिसकर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं पिथौरागढ़ में 9 और पौड़ी गढ़वाल में 7 पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ में खौफनाक वारदात..एकतरफा इश्क में 22 साल की छात्रा का मर्डर, दंराती से हुई हत्या
सबसे कम पुलिसकर्मी रुद्रप्रयाग जिले में संक्रमित मिले हैं। रुद्रप्रयाग जिले में मात्र 2 पुलिसकर्मियों को इस संक्रमण ने अपनी चपेट में लिया है। कुल 640 पुलिसकर्मी अबतक ड्यूटी के दौरान संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से 148 स्वस्थ होकर ड्यूटी पर वापस लौट चुके हैं।जिन स्थानों पर कोरोना तेजी से बढ़ रहा है उन स्थानों में ड्यूटी करने वाले कुल 3,284 पुलिसकर्मियों को अब तक एहतियाती तौर पर क्वॉरेंटाइन किया जा चुका है, जिसमें से 2699 पुलिसकर्मी अपनी समय की अवधि पूरी करके ड्यूटी पर वापस लौट चुके हैं। पुलिसकर्मियों के बीच में कोरोनावायरस का तेजी से बढ़ना अच्छा संकेत नहीं है। यह उम्मीद है कि राज्य सरकार और सभी जिला प्रशासन अपने-अपने जिले के सभी पुलिस कर्मियों की सुरक्षा को लेकर जरूरी और महत्वपूर्ण कदम उठाएंगे।