उत्तराखंड नैनीतालJob openings in nainital bank limited

अच्छी खबर: नैनीताल बैंक में पीओ और क्लर्क के पदों पर बंपर भर्तियां..ऐसे करें आवेदन

नैनीताल बैंक ने प्रोबेशनरी ऑफिसर और क्लर्क के कुल 155 खाली पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले इस खबर में आगे दी गई अधिसूचना को जरूर पढ़ें।

Nainital bank limited: Job openings in nainital bank limited
Image: Job openings in nainital bank limited (Source: Social Media)

नैनीताल: बैंक भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। नैनीताल बैंक ने विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। बैंक ने कितने पदों के लिए भर्ती निकाली है और भर्ती की प्रक्रिया क्या है, ये सारी जानकारी राज्य समीक्षा आप तक पहुंचाएगा। सबसे पहले तो ये जान लें कि बैंक ने प्रोबेशनरी ऑफिसर और क्लर्क के कुल 155 खाली पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले इस खबर में आगे दी गई अधिसूचना को जरूर पढ़ें।नैनीताल बैंक के भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 29 अगस्त 2020 से शुरू हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में 836 लोग कोरोना पॉजिटिव, २१ हज़ार के पार पहुंचा आंकड़ा
इच्छुक उम्मीदवार www.nainitalbank.co.in पर जाकर भर्ती संबंधी डिटेल हासिल कर सकते हैं। बैंक पीओ और क्लर्क के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 15 सितंबर से पहले ही आवेदन करना होगा। भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे। नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदकों को सलाह दी गई है कि वो आवेदन करने से पहले पूरा भर्ती विज्ञापन जरूर देखें। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 29 अगस्त से शुरू होकर 15 सितंबर तक जारी रहेगी। किस कैटेगरी में कितने पद खाली हैं और पे स्केल के साथ शैक्षिक योग्यता क्या होनी चाहिए ये भी जान लें। पीओ के 75 पदों पर भर्ती होनी है। बैंक पीओ की सैलरी 7 लाख रुपये सालाना तक होगी। पीओ पद के लिए आवेदक की उम्र 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: दिन-दहाड़े जेल से फरार हो गए दो कैदी, पुलिस विभाग में हड़कंप
आवेदक के पास ग्रेजुएशन-पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए, वो भी कम से कम 45 प्रतिशत अंकों के साथ। कंप्यूटर का ज्ञान होना भी जरूरी है। जिन लोगों को एक-दो साल का वर्क एक्सपीरियंस हो उन्हें प्रॉयोरिटी दी जाएगी। क्लर्क के 80 पदों पर भर्ती होनी है। सैलरी है 3.70 लाख रुपये तक सालाना। आयु सीमा 21 से 28 वर्ष है। आवेदन के लिए आवेदक को पहले नैनीताल बैंक की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। बैंक पीओ के पदों के लिए 2000 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित है, जबकि क्लर्क के लिए 1500 रुपये है। ऑनलाइन मोड से ही आवेदन फीस जमा करानी होगी। आपको बता दें कि नैनीताल बैंक उत्तर भारत के पांच राज्यों उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में मौजूद है। नैनीताल बैंक की कुल 145 शाखाएं हैं और तीन क्षेत्रीय कार्यालय हैं, जो कि हल्द्वानी, देहरादून और नोएडा में स्थित हैं। भर्ती संबंधी अधिक जानकारी के लिए www.nainitalbank.co.in पर क्लिक करें।