कोरोनावायरस: उत्तराखंड में 330 लोगों की मौत, 1 ही दिन में 18 मौत..देहरादून का बुरा हाल (330 deaths of coronavirus infected in Uttarakhand)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: 330 deaths of coronavirus infected in Uttarakhand

कोरोनावायरस: उत्तराखंड में 330 लोगों की मौत, 1 ही दिन में 18 मौत..देहरादून का बुरा हाल

स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में अबतक कोरोना की वजह से 330 मरीजों की मृत्यु हो चुकी हैं।

एक तरफ राज्य सरकार द्वारा अनलॉक-4 के तहत सेवाओं को बहाल किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर कोरोना लोगों को लगातार अपनी चपेट में ले रहा है। पहाड़ और मैदान, अब राज्य में ऐसी कोई जगह नहीं बची है जहां इस वायरस ने खौफ न फैलाया हो। कोरोना के कुल केसों की संख्या 23,961 हो चुकी है। 24 हजार पहुंचने वाली इस संख्या के बीच उत्तराखंड तेजी से कम्युनिटी स्प्रेड की ओर बढ़ रहा है। इसी बीच सबसे खतरनाक बात है राज्य में मृत्यु के आंकड़ों में तीव्रता से बढ़ोतरी होना। राज्य में अबतक हुई कुल मृत्यु के आंकड़ें भयानक हैं। तेजी से लोग कोरोना के कारण अपनी जान गंवा रहे हैं। आज कोरोना के कारण हुई मौतों ने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। आज राज्य में 18 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है। यह अबतक एक दिन में सबसे अधिक मौतें हैं।सबसे अधिक मृत्यु राजधानी देहरादून में दर्ज हुई है। 18 में से कुल 13 संक्रमितों ने आज राजधानी देहरादून में कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है। एम्स ऋषिकेश में 6 मृत्यु दर्ज हुई हैं। वही 7 मृत्यु देहरादून के दून मेडिकल कॉलेज में हुई हैं। हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भी 5 मृत्यु दर्ज हुई हैं। एम्स ऋषिकेश में मरने वालों की उम्र 50 वर्ष से अधिक थी। एक 55 वर्षीय व्यक्ति ने और एक 49 वर्षीय व्यक्ति ने आज एम्स ऋषिकेश में दम तोड़ा। इसी के साथ एक 60 वर्षीय मरीज 66 वर्षीय मरीज ने और एक 70 वर्षीय महिला एवं 71 वर्षीय व्यक्ति के साथ एक 72 वर्षीय व्यक्ति ने भी कोरोना के कारण दम तोड़ दिया। यह बताया जा रहा है कि इन सभी को कोरोना से पहले भी कुछ गंभीर समस्याएं थीं। देहरादून के ही दून मेडिकल कॉलेज में आज दो कम उम्र के लोगों की कोरोना ने जान ले ली। एक की उम्र 34 साल बताई जा रही है और दूसरी मृतक की उम्र 35 साल बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: खेत में काम कर रहे मां-बेटे पर भालू का हमला, हालत बेहद गंभीर
इसके बाद एक 48 व्यक्ति के साथ एक 57 वर्षीय व्यक्ति की, एक 51 वर्षीय व्यक्ति की भी देहरादून के दून मेडिकल कॉलेज में मृत्यु हुई है। वहीं एक 64 वर्षीय महिला और एक 70 वर्षीय महिला की भी आज दून मेडिकल अस्पताल में कोरोना के कारण मृत्यु हुई है। सुशीला तिवारी अस्पताल में भी आज 5 संक्रमितों की कोरोना के कारण मृत्यु हुई है। एक ही की उम्र 35 साल बताई जा रही है। वहीं दूसरे मृतक की उम्र 48 साल थी। एक 56 साल और एक 65 साल महिला की भी हल्द्वानी की सुशीला तिवारी अस्पताल में मृत्यु हुई है। एक 64 वर्षीय बुजुर्ग महिला की भी हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में आज मौत हो गई है। महिला को पहले से ही डायबिटीज की प्रॉब्लम थी। बता दें कि कोरोना के कारण अपनी जान गंवाने वाले अधिकांश लोग पहले से ही किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे, जिसके बाद कोरोना वायरस ने इनको जकड़ लिया और अपनी चपेट में ले लिया। चलिए अब हर जिले में कोरोना के कारण हुई मृत्यु के आंकड़े जानते हैं
अल्मोड़ा जिले में अबतक 2 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
बागेश्वर जिले में अबतक 1 व्यक्ति की मृत्यु हुई
चंपावत जिले में अबतक 3 व्यक्ति की मृत्यु हुई
देहरादून जिले में अबतक 162 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
हरिद्वार जिले में अबतक 53 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
नैनीताल जिले में अबतक 62 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
पौड़ी गढ़वाल में अबतक 7 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
पिथौरागढ़ में अबतक 2 व्यक्तियों की मृत्यु हई
रुद्रप्रयाग जिले में अबतक 1 व्यक्ति की मृत्यु हुई
टिहरी गढ़वाल में अबतक 2 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
यूएसनगर नगर में अबतक 33 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
उत्तरकाशी में अबतक 3 व्यक्ति की मृत्यु हुई

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top