दुखद: देहरादून में ढाई साल के मासूम की कोरोना से मौत (Two and half year kid died in dehradun due to coronavirus)
Connect with us
Image: Two and half year kid died in dehradun due to coronavirus

दुखद: देहरादून में ढाई साल के मासूम की कोरोना से मौत

बीते शुक्रवार को देहरादून के दून अस्पताल में एक ढाई साल के मासूम को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया और उसकी मृत्यु हो गई।

28,226.... यह आंकड़ा है उत्तराखंड में अब तक कोरोना से संक्रमित हुए मरीजों का। चौंकने वाली बात नहीं होगी कि यह आंकड़ा जल्द ही 30 को भी पार कर जाएगा। चिंताजनक बात यह है कि अब कोरोना वायरस हर वर्ग के लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। बच्चे हों या बूढ़े, हर कोई कोरोना की चपेट में आ रहा है। रिकवरी रेट से अधिक अब कोरोना संक्रमितों की संख्या राज्य में बढ़ रही है। अनलॉक 4 के साथ ही राज्य में कई सेवाएं बहाल कर दी गई हैं जिसके साथ राज्य में तीव्रता से कोरोना के केसों में उछाल आया है। आए दिन तकरीबन 1000 से भी अधिक मामले हमारे सामने आ रहे हैं। देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर, नैनीताल में कोरोना बेकाबू हो चला है।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: DM की कोशिश रंग लाई, जिले में पहला सरकारी होम स्टे तैयार..स्थानीय लोगों को रोजगार
इसी बीच देहरादून से एक बेहद बुरी खबर हमारे सामने आ रही है। कोरोना के कारण हो रही मृत्यु का सिलसिला भी लगातार जारी है। वहीं चिंताजनक बात यह है कि कोरोना हर उम्र वर्ग के लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। बीते शुक्रवार को देहरादून के दून अस्पताल में कोरोना संक्रमित एक ढाई साल के बच्चे की मृत्यु हो गई। बच्चे की मृत्यु के बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। तबीयत खराब होने के बाद ढाई साल के बच्चे को कोटद्वार अस्पताल से देहरादून रेफर किया गया था, जहां बच्चे को वेंटिलेटर पर रखा गया था मगर दुर्भाग्यवश देर रात बच्चे ने दम तोड़ दिया। मासूम की मृत्यु के बाद से ही उसके माता-पिता का रो-रो कर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल का सपूत ड्यूटी पर शहीद, पत्नी और बेटियों का रो-रोकर बुरा हाल
डिप्टी एमएस डॉक्टर एनएस खत्री ने इस खबर की पुष्टि की है। डॉक्टर एनएस खत्री में जानकारी देते हुए बताया कि कोटद्वार के निवासी बच्चा कोरोना संक्रमित था। उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसे कोटद्वार अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे देहरादून रेफर कर दिया गया। बच्चे को वेंटिलेटर पर रखा गया था मगर देर रात बच्चे ने दम तोड़ दिया। बच्चे के मल्टी ऑर्गन फेल होने की वजह से उसकी मृत्यु हो गई है। अस्पताल में जब बच्चे को लाया गया था तो उसकी हालत बेहद नाजुक थी और उसको सांस लेने में भी काफी कठिनाई हो रही थी। इतने कम उम्र के बच्चे की कोरोना के कारण मृत्यु होना बेहद चिंताजनक है। बच्चे के घर में उसकी मृत्यु के बाद से ही मातम पसरा हुआ है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top